होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जोधपुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने कही महत्वपूर्ण बाते कहा,बजट घोषणाओं के तहत 10 हजार करोड के कर चुके काम,सीएम भजनलाल शर्मा

09:37 PM Sep 17, 2024 IST | Anand Kumar

CM NEWS:राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अचानक जोधपुर पहुंचकर एक और जहां पुलिस प्रशासन और भाजपा नेताओं को चौंका दिया वही भारतीय जनता पार्टी के सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी की माता के निधन पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए विशेष रूप से विमान से जयपुर से जोधपुर पहुंचे हैं और उनके निवास स्थान पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंगलवार शाम को एक घंटे की संक्षिप्त यात्रा पर जोधपुर पहुंचे. उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ और कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल भी थे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बजट घोषणा के तहत अब तक दस हजार करोड़ के काम कर चुकी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर आठ हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए हैं.

जोशी की माता के निधन पर संवेदनाएं की व्यक्त

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष और सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के विधायक देवेंद्र जोशी की माता का पिछले दिनों स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद निधन हो गया था,जापान यात्रा पर होने के कारण मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शोक व्यक्त करने के लिए जोधपुर नहीं पहुंच पाए थे, लिहाजा जापान से आने के बाद आज जोधपुर पहुंचकर देवेंद्र जोशी के निवास पर उनकी माता को पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विधायक देवेंद्र जोशी से उनकी माता की बीमारी के बारे में जानकारी लेने के साथ पूरे घटनाक्रम पर चर्चा की। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने देवेंद्र जोशी के परिवार जनों को ढाढस बंधाने के साथ सांत्वना भी दी। इस दौरान विधायक देवेंद्र जोशी के परिवार जनों के अलावा राजस्थान सरकार के कई मंत्रियों के अलावा भाजपा विधायकों के साथ-साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री के जनमदिवस पर मनाते है सेवा पखवाडा,सीएम

मुख्यमंत्री एयरपोर्ट से सीधे सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी के निवास जाकर उनकी माता के निधन पर संवेदनाएं व्यक्त की और श्रद्धा सुमन चढ़ाए. इससे पहले मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री का जन्मदिन है और हम इस दिन से सेवा पखवाड़ा मनाते हैं. इस दौरान सेवा के कार्य होंगे. आज से कई काम शुरू हुए हैं. पूरे प्रदेश में ऐसे काम हो रहे हैं. हमने प्रदेश में गर्भवतियों की सोनोग्राफी के लिए मां वाउचर योजना जारी की है. इससे प्रदेश की बहनें और बेटियां निजी केंद्र पर भी निशुल्क सोनोग्राफी करवा सकेंगी.

8 हजार युवाओं को नियुक्तियां की प्रदान

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 8000 युवाओं को नियुक्तियां प्रदान की गई हैं. स्वच्छता में अहम भूमिका निभाने वाले सफाई कर्मचारियों को किट का वितरण किया गया है. उनके स्वास्थ्य जांच का काम भी शुरू किया है. पूरे प्रदेश में बजट घोषणा के तहत दस हजार करोड़ से अधिक की लागत के शिलान्यास किए गए हैं, जिनका निर्माण होगा.

Next Article