For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

खेतड़ी में बोले सीएम भजनलाल शर्मा, अब पानी की समस्या दूर होगी… हरियाणा से आएगा यमुना का जल

04:12 PM Mar 02, 2024 IST | Sanjay Raiswal
खेतड़ी में बोले सीएम भजनलाल शर्मा  अब पानी की समस्या दूर होगी… हरियाणा से आएगा यमुना का जल

खेतड़ी। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज झुंझुनूं दौरे पर है। सीएम भजनलाल झुंझुनूं सहित शेखावाटी की 3 दशक से लंबित मांग को लेकर हरियाणा से डीपीआर को लेकर हुए यमुना जल समझौते के बाद धन्यवाद सभा में शिरकत करने खेतड़ी पहुंचे। सीएम भजनलाल शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये स्वामी विवेकानंद जी धरती है, ऐसी भूमि को नमन करता हूं। विवेकानंद जी ने कहा था 21वीं सदी भारत की होगी।

Advertisement

मैं इस पवित्र भूमि पर आया हूं, खुद को सौभाग्यशाली मान रहा हूं। उन्होंने कहा पूरे राजस्थान में पानी की समस्या है। हमारी सरकार बनते ही हमने सोचा कि हमारा पहला काम तो पानी से ही होगा। हमारी जमीन बड़ी उपजाऊ है। हमने पहले बात की ERCP की। तीन चूरू, सीकर और झुंझुनूं जिले शेखावाटी के हैं, इनमें पानी की समस्या सबसे अधिक है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने यमुना जल समझौते का जिक्र करते हुए कहा- योजना के तहत प्रदेश में 3 पाइप लाइन आएंगी। चौथी लाइन हरियाणा की होगी। यह समझौता हुआ है। उन्होंने कहा- क्या किसी प्यासे को पानी नहीं पिलाना चाहिए। किसी के घर से पाइप लाइन आएगी तो उसे भी कुछ देना पड़ेगा। हमने हरियाणा के सीएम मनोहर खट्टर से इस बारे में बात की तो उन्होंने तुरंत बात मान ली है। पीएम मोदी के सामने हमने राजस्थान के पानी की बात रखी। हरियाणा सीएम खट्टर ने कहा कि हरियाणा का पानी हरियाणा को मिलेगा।

मुख्यमंत्री भजनलाल ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो वादे किए, वो पूरे नहीं किए। उन्होंने कांग्रेस सरकार में पेपर लीक को लेकर हमला बोला। उन्होंने कहा हमारी सरकार बनते ही हमने पेपर लीक मामले में 25 आरोपियों को पकड़ लिया है। हम युवाओं की उम्मीदों को ठेस नहीं लगने देंगे। युवाओं के सपने रौंदने वालों को हमारी सरकार बख्शने वाली नहीं है।

.