होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जयपुर में 72 लाख की ठगी : प्रॉपर्टी बेचने के बहाने बंधक बनाकर मांगी 3 करोड़ की रंगदारी, अश्लील वीडियो भी बनाए

राजधानी जयपुर में प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर 72 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।
12:45 PM May 10, 2023 IST | Anil Prajapat

जयपुर। राजधानी जयपुर में प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर 72 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं आरोपियों ने प्रॉपर्टी व्यवसायी और उसके मित्र को बंधक बनाकर बेहरमी से मारपीट की। इस दौरान दोनों का अश्लील वीडियो भी बनाया। साथ ही 3 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी। हालांकि, 72 लाख रुपए लेने के बाद बदमाशों ने दोनों को छोड़ दिया। लेकिन, अब बदमाश वॉट्सएप कॉल कर 3 करोड़ रुपए मांग रहे है। रंगदारी नहीं देने पर आरोपी पीड़ित और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देकर परेशान कर रहे है। घटना खो नागोरियान थाना इलाके के कुंदनपुरा स्थित एक फार्म हाउस की बताई जा रही है। इस मामले में पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ खो नागोरियान पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित प्रॉपर्टी व्यवसायी किशन पुजानी पुत्र भगवान दास निवासी मरूधर नगर ने मामला दर्ज कराया कि आरोपी संजय सिंघानी उर्फ संजू पुत्र लालचंद राय और जय आसवानी उर्फ जय सिन्धी ने दिसंबर 2021 में मुझे प्रॉपर्टी दिखाने के बहाने मुहाना मंडी के पास केशव विहार में बुलाया। इसके लिए मैं अपने दोस्त प्रकाश गैनानी पुत्र ठाकुर दास निवासी ख्वासजी का बाग के साथ दुर्गापुरा पहुंचा। वहां पर जय सिन्धी और संजय मिले। जिनके साथ हम दोनों पहले जगतपुरा के पास कुन्दनपुरा पहुंचे। वहां एक फार्म हादस में जाते ही दोनों ने मेन गेट बंद कर दिया। वहां पर पहले से 8-10 लोग मौजूद थे। इन सभी लोगों ने हम दोनों के साथ बेहरमी से मारपीट की।

रातभर बंधक बनाया, 70 लाख लेने के बाद छोड़ा

आरोपी जय सिंधी ने मेरी कनपटी पर पिस्तौल तान दी और 3 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। जब कहा कि हमारे पास इतने पैसे नही है तो उसके साथ करण आसवानी उर्फ कमल सिन्धी ने मारपीट करते हुए कहा कि पैसे नहीं दिए तो दोनों को यही मार देंगे। आरोपियों ने हम दोनों के कपड़े उतरवाकर अश्लील वीडियो भी बनाए। आरोपियों ने सोने का ब्रेसलेट, सोने की चैन और घड़ी छीन ली। आरोपियों ने परिवार के लोगों को भी जान से मारने की धमकी दी।

3 करोड़ की रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

इस पर मैंने अपने मिलने वाले गिरधारी व तुलसी त्रिलोकानी से 20-20 लाख और विजय कृपलानी व चन्द्रप्रकाश तीर्थानी से 15-15 लाख रुपए मंगवाए। 70 लाख रुपए देने के बाद भी आरोपियों ने हमे रातभर बंधक बनाकर रखा। दूसरे दिन और पैसों की डिमांड की। इसके बाद जय व कमल सिन्धी ने 10 दिन में 3 करोड़ का इतंजाम करने के लिए कहा। रुपए नही देने पर बच्चों को मारने की धमकी दी। आरोपी ने कहा कि मैं पहले ही 2 मर्डर कर चुका हूं। इसके बाद हम दोनों को मुक्त कर दिया। जैसे-तैसे हम दोनों उठकर वहां से जान बचाकर भागे।

रास्ते में रोककर लूटे 2 लाख रुपए

तभी से आरोपी लगातार वाट्सअप व वीडियो कॉल के जरिये फिरौती के पैसे मांग रहे है। जून 2022 में भी जय सिन्धी व कमल सिन्धी के गुर्गों ने मुझे रास्ते में रोक लिया और पिस्तौल के दम पर 2 लाख रुपए लूट लिए। लेकिन, अब आए दिन जय सिन्धी व कमल सिन्धी के बदमाश मुझे जान से मारने की धमकी देकर पैसे की डिमांड कर रहे है। साथ ही मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे है।

आरोपियों के खिलाफ पूर्व में हत्या, लूट के मामले दर्ज

इस मामले में पुलिस ने आरोपी संजय सिंघानी, जय आसवानी उर्फ जय सिन्धी, करण आसवानी उर्फ कमल सिन्धी, कैलाश आहूजा सहित अन्य बदमाशों के खिलाफ रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने का ममाला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि आरोपियों के खिलाफ पूर्व में हत्या, लूट, फिरौती आदि संगीन प्रकरण दर्ज हैं। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें:-अहमदाबाद से बीकानेर आ रही निजी ट्रेवल्स की बस पाली में पलटी, 14 यात्री घायल

Next Article