For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

20 किमी किया था पीछा, कन्हैयालाल हत्याकांड प्रकरण में साहस दिखाने वाले युवकों को मिलेगी सरकारी नौकरी

मंत्रिमंडल ने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार करवाने में सहयोग करने वाले दो युवक को सरकारी नौकरी दिये जाने का निर्णय किया है।
08:03 PM Sep 20, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
20 किमी किया था पीछा  कन्हैयालाल हत्याकांड प्रकरण में साहस दिखाने वाले युवकों को मिलेगी सरकारी नौकरी

Jaipur News: सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज मंत्रिमण्डल की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए है। गहलोत मंत्रिमण्डल 20 से ज्यादा एजेंडों को दी मंजूरी। मंत्रिमंडल ने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार करवाने में सहयोग करने वाले दो युवक को सरकारी नौकरी दिये जाने का निर्णय किया है।

Advertisement

गहलोत मंत्रिमंडल का बड़ा फैसला

मंत्रिमंडल ने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार करवाने में सहयोग करने वाले दो युवक श्री प्रह्लाद सिंह चुण्डावत एवं श्री शक्ति सिंह चुण्डावत को नियमों में शिथिलन प्रदान कर कनिष्ठ सहायक के पद पर सरकारी नौकरी दिये जाने का निर्णय किया है।

अन्य लोगों को मिलेगी प्रेरणा

राजस्थान चतुर्थ श्रेणी सेवा (भर्ती एवं सेवा की अन्य शर्तें) नियम-1999 में शिथिलन देकर दोनों को नियुक्ति दी जाएगी। इससे अदम्य साहस दिखाकर अपराधियों को पकड़वाने में सहायता करने वाले दोनों युवकों के साहस का सम्मान होगा तथा अन्य लोग भी इनसे प्रेरित होकर विषम परिस्थितियों में पहल कर पुलिस को सहयोग करने का साहस जुटा पाएंगे।

20 किमी किया पीछा बताते रहे लोकेशन

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने में भीम क्षेत्र के लासानी गांव के दो युवकों ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने न सिर्फ कन्हैयालाल के हत्यारों की पहचान की, बल्कि बीस किलोमीटर तक उनका पीछा भी किया और उनकी लोकेशन पुलिस को भेजते रहे। जिसके बाद पुलिस ने हत्यारोपी गौस मोहम्मद और मोहम्मद रियाज को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस का भी मानना है कि अगर दोनों युवकों ने उनकी मदद नहीं की होती तो हत्यारे समय पर नहीं पकड़े जाते।

.