होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Weather Update: राजस्थान में मौसम का बदलता मिजाज, इस बार टूटेगा सर्दी का रिकॉर्ड, IMD ने जारी किया अलर्ट

07:34 AM Oct 24, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Weather Update: राजस्थान में तेज गर्मी और भारी बारिश के बाद मौसम में बदलाव नजर आ रहा है. दरअसल, राजस्थान में सुबह और शाम हल्की सर्दी तो दोपहर में तेज धूप नजर आ रही है. जिससे कि मौसमी बीमारियों भी तेजी से फैल रही है. राजस्थान में इस समय हल्की बारिश भी दर्ज की गई है जिससे की मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

बीते दिन मौसम का तापमान

राज्य में सर्वाधिक तापमान धौलपुर में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस संगरिया में दर्ज किया गया. जयपुर में 22.4 डिग्री, श्रीगंगानगर में 21.6, चूरू में 18.4, जोधपुर में 21.2, बीकानेर में 22.4, जैसलमेर में 25.6, उदयपुर में 21.4 और कोटा में 23 डिग्री तापमान है.

चक्रवात से बदला मौसम, कुछ दिन ही हुई बूंदाबादी

2 दिन पहले तक राज्य के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबादी का दौर देखने को मिला था. अरब सागर में उठे नए चक्रवात के चलते के 20 अक्टूबर से बूंदाबांदी देखने को मिली थी. अचानक बारिश का दौर शुरू होने से इस हफ्ते तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिली और सर्दी का अहसास बढ़ गया.

इस बार कड़ाके की सर्दी पड़ेगी

मौसम विभाग के अनुसार इस बार सर्दियों भी परेशान करने वाली है. विभाग के अनुसार राजस्थान में दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी रहने वाली है. इस बार पिछले कई सालों के मुकाबले अधिक ठंड रहेगी. वहीं सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो चुका है. इस बार अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

Next Article