For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: राजस्थान में मौसम का बदलता मिजाज, इस बार टूटेगा सर्दी का रिकॉर्ड, IMD ने जारी किया अलर्ट

07:34 AM Oct 24, 2024 IST | Dipendra Kumawat
weather update  राजस्थान में मौसम का बदलता मिजाज  इस बार टूटेगा सर्दी का रिकॉर्ड  imd ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: राजस्थान में तेज गर्मी और भारी बारिश के बाद मौसम में बदलाव नजर आ रहा है. दरअसल, राजस्थान में सुबह और शाम हल्की सर्दी तो दोपहर में तेज धूप नजर आ रही है. जिससे कि मौसमी बीमारियों भी तेजी से फैल रही है. राजस्थान में इस समय हल्की बारिश भी दर्ज की गई है जिससे की मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

Advertisement

बीते दिन मौसम का तापमान

राज्य में सर्वाधिक तापमान धौलपुर में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस संगरिया में दर्ज किया गया. जयपुर में 22.4 डिग्री, श्रीगंगानगर में 21.6, चूरू में 18.4, जोधपुर में 21.2, बीकानेर में 22.4, जैसलमेर में 25.6, उदयपुर में 21.4 और कोटा में 23 डिग्री तापमान है.

चक्रवात से बदला मौसम, कुछ दिन ही हुई बूंदाबादी

2 दिन पहले तक राज्य के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबादी का दौर देखने को मिला था. अरब सागर में उठे नए चक्रवात के चलते के 20 अक्टूबर से बूंदाबांदी देखने को मिली थी. अचानक बारिश का दौर शुरू होने से इस हफ्ते तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिली और सर्दी का अहसास बढ़ गया.

इस बार कड़ाके की सर्दी पड़ेगी

मौसम विभाग के अनुसार इस बार सर्दियों भी परेशान करने वाली है. विभाग के अनुसार राजस्थान में दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी रहने वाली है. इस बार पिछले कई सालों के मुकाबले अधिक ठंड रहेगी. वहीं सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो चुका है. इस बार अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

.