For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी…PM मोदी 2 अप्रैल आएंगे कोटपूतली, शाह कल करेंगे रोड शो

11:07 AM Mar 30, 2024 IST | Sanjay Raiswal
राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी…pm मोदी 2 अप्रैल आएंगे कोटपूतली  शाह कल करेंगे रोड शो

जयपुर। देश में लोकसभा चुनावों की तारीख घोषित होने के साथ ही चुनावी सरगर्मी तेज हो गई हैं। आम चुनावों को देखते हुए राजस्थान में केंद्रीय नेताओं के दौरे शुरू हो रहे है। पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। लेकिन उससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दौरों का आगाज करेंगे।

Advertisement

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोटपूतली में 2 अप्रैल को जनसभा प्रस्तावित है। उससे पहले अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान आएंगे। अमित शाह के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत 31 मार्च को जयपुर से होगी। यहां वे दोपहर 2 बजे होटल में सात लोकसभा क्षेत्रों की कोर कमेटियों की बैठक लेंगे। इन कोर कमेटियों में जयपुर, दौसा, धौलपुर, नागौर, चूरू, झुंझुनूं, और करौली लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं। इसके बाद वो शाम 4 बजे सीकर में रोड शो करेंगे। यहां पर उनकी सभा भी प्रस्तावित है। वहीं 1 अप्रैल को उनका चूरू लोकसभा का कार्यक्रम भी बन सकता है। हालांकि अभी तक कार्यक्रम की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

अमित शाह के बाद होगी पीएम मोदी की सभा

अमित शाह के दो दिवसीय दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की जनसभा आयोजित होगी। पीएम मोदी 2 अप्रैल को जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर कोटपूतली में जनसभा करेंगे। यह जनसभा कोटपूतली के एलबीएस कॉलेज में प्रस्तावित है। पीएम मोदी की सभा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई। प्रदेश बीजेपी ने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की मोदी की सभा के लिए जिम्मेदारी तय कर दी है।

इस साल चौथी बार राजस्थान आ रहे मोदी

बता दें कि इस साल पीएम मोदी चौथी बार राजस्थान आ रहे हैं। लेकिन, लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी की राजस्थान में यह पहली जनसभा होगी। पीएम मोदी ने इससे पहले विधानसभा चुनावों में राजस्थान में कई जनसभाओं को संबोधित किया था।

पीएम मोदी इस साल की शुरुआत में ही 5 से 7 जनवरी तक जयपुर में आयोजित हुई डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे थे। उस समय पीएम मोदी पहली बार बीजेपी प्रदेश कार्यालय आए थे। यहां उन्होंने मंत्री, विधायकों और पदाधिकारियों के साथ डिनर किया था।

पीएम मोदी दूसरी बार 25 जनवरी को फिर जयपुर आए थे। उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ जयपुर में रोड शो किया था। वहीं जयपुर के पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया था। इसके बाद वे जैसलमेर आए थे।

.