For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

‘गहलोत की खिसियाहट से लग रहा उन्होंने हार मान ली’ केंद्रीय नेताओं के दौरों वाली टिप्पणी पर शेखावत का पलटवार

शेखावत ने कहा कि गहलोत देश के सर्वोच्च पद पर बैठे पदों के लिए जिस तरह की टिप्पणी वे कर रहे हैं। उससे ऐसा लगता है कि खिसियाहट से अपना मानसिक संतुलन खो बैठै।
08:21 AM Sep 30, 2023 IST | Anil Prajapat
‘गहलोत की खिसियाहट से लग रहा उन्होंने हार मान ली’ केंद्रीय नेताओं के दौरों वाली टिप्पणी पर शेखावत का पलटवार
Gajendra Singh Shekhawat

जोधपुर। उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के राजस्थान दौरों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि हाल के दिनों में उनमें एक प्रकार की खिसियाहट सी आई है। इसके चलते वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। वे उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और न्यायपालिका तक पर टिप्पणियां कर रहे हैं।

Advertisement

शेखावत शुक्रवार सुबह दस बजे सर्किट हाउस में पीएम मोदी की सभा की तैयारियों के सिलसिले में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत कहते हैं कि प्रधानमंत्री अब तक सात बार राजस्थान आ चुके।

उन्हें ध्यान में होना चाहिए कि जयपुर की परिवर्तन संकल्प यात्रा के एक राजनीतिक कार्यक्रम को छोड़कर शेष कार्यक्रम सरकारी थे। वे भारत सरकार की तरफ से राजस्थान को सौगात देने ही आए थे। इसमें भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घबराहट और खिसियाहट, दोनों होती हैं। यह उनकी इस मन:स्थिति को दर्शाता है कि उन्होंने हार स्वीकार कर ली है।

शेखावत ने कहा कि देश के सर्वोच्च पद पर बैठे पदों के लिए जिस तरह की टिप्पणी वे कर रहे हैं। उससे ऐसा लगता है कि खिसियाहट से अपना मानसिक संतुलन खो बैठै। वे कभी न्यायपालिका पर, कभी राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और कभी न्यायपालिका पर टिप्पणी करते हैं। मुझ पर तो रोज ही करते हैं। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सालेचा भी मौजूद रहे।

पश्चिमी राजस्थान को सौगात देने आ रहे मोदी

शेखावत ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान को हजारों करोड़ रुपए की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने का कार्यक्रम तय हुआ है। पांच अक्टूबर को सुबह दस बजे का कार्यक्रम तय हुआ है। पीएम मोदी यहां जोधपुर एयरपोर्ट के नए बनने वाले टर्मिनल और एम्स के ट्रोमा सेंटर का शिलान्यास करेंगे। वहीं जोधपुर आईआईटी के नए शैक्षणिक कार्यों का भी लोकार्पण करेंगे। शेखावत ने कहा कि जैसा कार्यक्रम पीएम का जयपुर में हुआ था वैसा ही वैसा अभूतपूर्व कार्यक्रम जोधपुर में भी करने की तैयारियां की जा रही हैं। इस कार्यक्रम में आमजन की ज्यादा से ज्यादा सहभागिता बने इस पर भी पार्टी के साथ चर्चा की है।

ये खबर भी पढ़ें:- ‘इस बार चुनाव मैं नहीं, जनता लड़ रही है’ CM बोले- राइट टू सोशल सिक्योरिटी एक्ट लागू करें PM

वसुंधरा हमारी पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं 

वसुंधरा राजे से संबंधित पूछे गए प्रश्न में शेखावत ने कहा कि वे मेरी पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। दो बार मुख्यमंत्री रह चुकीं। दो बार प्रदेशाध्यक्ष रह चुकीं। हम सब की नेता हैं। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में आगामी चुनाव में अशोक गहलोत सरकार किन-किन मुद्दों पर विफल रही। इस पर चर्चा हुई। सरकार को किस तरह से घेरना है, इस विषय पर भी चर्चा हुई।

भाजपा का लक्ष्य भारत माता की सेवा 

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव कौन लड़ेगा या नहीं लड़ेगा, यह फै सला पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करता है। यदि वह किसी मंत्री को आदेश देगा तो उसे चुनाव लड़ना ही होगा, लेकिन यह बात तय है कि पार्टी जो काम सौंपेगी उसे पूरी ईनामदारी, निष्ठा और उत्साह के साथ करेंगे। जहां भी काम करेंगे लक्ष्य एक ही होगा भारत माता की सेवा। भाजपा विचार आधारित पार्टी है। इसलिए इसका विघटन नहीं हुआ।

ये खबर भी पढ़ें:-अब राजस्थान उगलेगा सोना…ई-ऑक्शन की राह खुली, 223.63 टन सोना मिलने की संभावना  

.