होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ केस दर्ज, नासिक में दर्ज हुई शिकायत 

11:12 AM Feb 20, 2023 IST | Supriya Sarkaar

मुंबई। शिवसेना के नेता संजय राउत के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। राउत के खिलाफ नासिक थाने में शिकायत दर्ज की गई है। बता दें कि संजय राउत ने एक प्रेस कांफ्रेस में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद नासिक में पंचवटी थाना पुलिस ने राउत के खिलाफ IPC की धारा 500 के तहत एनसी दर्ज किया है। 

सीएम शिंदे पर लगाए थे ये आरोप

आपको बता दें कि संजय राउत ने एक प्रेस कांफ्रेस में दावा किया था कि शिवसेना पार्टी के नाम और तीर धनुष का निशान खरीदने के लिए 2000 करोड़ रुपये का सौदा हुआ है। राउत के इन आरोपो के बाद शिंदे गुट ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया है। बता दें कि शिंदे गुट के नेता योगेश बेलदार ने शिकायत दर्ज करवाई है। ऐसे में अब देखना यह है कि नासिक पुलिस राउत के खिलाफ क्या एक्शन लेगी। 

शाह के दौरे से शुरू हुआ विवाद

दरअसल इस मामले की शुरूआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पूणे दौरे के बाद से हुई। अपने दौरे के दौरान शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर आलोचना की थी। शाह ने कहा था कि, मुख्यमंत्री पद के लालच में उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ हाथ मिलाया, उनके तलवे चाटने चले गए। लेकिन चुनाव आयोग ने अपने निर्णय से दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया। शाह के इस बयान के बाद ही राउत ने शिंदे गुट को लेकर आरोप लगाए। इस तरह बयानबाजी का दौर शुरू हो गया।

(Also Read- Uttarpradesh Budget Session: आज से विधानसभा बजट सत्र की शुरूआत, 22 को पेश होगा योगी सरकार का बजट)

Next Article