For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

REET Mains Result: अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म, ऐसे चैक कर सकते हैं रीट मैंस का रिजल्ट

10:29 AM Mar 27, 2023 IST | Supriya Sarkaar
reet mains result  अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म  ऐसे चैक कर सकते हैं रीट मैंस का रिजल्ट

REET Mains Result: रीट मैंस रिजल्ट का इंतजार अब खत्म होने वाला है। अभ्यर्थी काफी दिनों से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। मालूम हो कि 25 फरवरी से 1 मार्च तक (थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती) रीट मैंस परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें कुल 48000 वैकेंसी के लिए परीक्षा आयोजित हुई थी। इस परीक्षा में अभ्यर्थियों की उपस्थिति 90 प्रतिशत दर्ज की गई थी। वहीं परीक्षा खत्म होने के बाद 18 मार्च को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर आंसर की जारी की गई थी। लेकिन अब अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार है।

Advertisement

कब जारी होगा रिजल्ट

मिली जानकारी के मुताबिक रीट मैंस 2023 का रिजल्ट अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में जारी किया जाएगा। ऐसे में समय बहुत कम बचा है। वहीं जल्द ही अभ्यर्थियों खुशखबरी मिलेगी। लाखों अभ्यर्थियों को इस रिजल्ट का इंतजार है। फिलहाल रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अनुमान है कि अप्रैल माह में ही रिजल्ट जारी हो जाएगा। ऐसे में अभ्यर्थियों को मेंटली तौर पर तैयार हो जाना चाहिए। कभी भी बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को समय-समय पर वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की जरूरत है।

ऐसे कर सकेंगे रिजल्ट चैक

रीट का परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थी को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।

रिजल्ट जारी हो जाने के बाद वेबसाइट के होम पेज पर रीट रिजल्ट-2023 विकल्प आएगा।

इस बटन पर क्लिक करने के बाद परीक्षा से जुड़ी जानकारी भरनी होगी।

इसके बाद सबमिट करते ही रिजल्ट सामने आजाएगा।

अभ्यर्थी स्क्रीन शॉट लेकर या डाउनलोड कर रिजल्ट सेव कर सकते हैं।

(Also Read- Stenographer Recruitment 2023: EPFO ने निकाली बंपर भर्ती, 26 अप्रैल से पहले करें आवेदन)

.