होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

‘भजन’ कैबिनेट विस्तार में देरी क्यों? सरकार बनने के 11 दिन बाद भी राजस्थान में मंत्रिमंडल का गठन नहीं

प्रदेश में भजन मंत्रिमंडल के विस्तार में देरी पर सवाल उठने लगे हैं। सीएम के शपथ लेने के बाद पार्टी के बड़े नेताओं का बयान भी इस संबंध में नहीं आया है।
08:28 AM Dec 24, 2023 IST | Anil Prajapat
Bhajan-Lal-1

Bhajan Lal Cabinet : जयपुर। प्रदेश में भजन मंत्रिमंडल के विस्तार में देरी पर सवाल उठने लगे हैं। सीएम के शपथ लेने के बाद पार्टी के बड़े नेताओं का बयान भी इस संबंध में नहीं आया है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत पार्टी के बड़े नेता चुप्पी साधे हुए हैं, जबकि वसुंधरा कैंप भी पूरी तरह से खामोश है। सियासी जानकार बड़े नेताओं के चुप्पी की अलगअलग सियासी मायने निकाल रहे हैं।

दूसरी तरफ मंत्रिमंडल के लिए विधायकों की लॉबिंग शुरू हो गई है। जयपुर के साथ-साथ विधायक दिल्ली तक संपर्क साध रहे हैं। वहीं कुछ विधायक ऐसे भी हैं, जो समर्थकों के जरिए अपनी बात पार्टी नेताओं तक पहुंचा रहे हैं। गौरतलब है कि 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए थे और बीजेपी को विधानसभा में बहुमत मिला है।

15 को ली थी शपथ

जीत के बाद बीजेपी आलाकमान ने 12 दिसंबर को सांगानेर से पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री घोषित किया था। 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पद व गोपनीयता की शपथ ली थी, लेकिन 11 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक मंत्रिमंडल का गठन नही किया गया है, जबकि सीएम दो बार दिल्ली जा चुके हैं।

उधर, दिल्ली भाजपा मुख्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का शनिवार को अंतिम दिन था। बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुईं। बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों ही नेताओं ने प्रदेश में मंत्रिमंडल गठन को लेकर आला नेताओ से चर्चा की है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष आज

श्रीकरणपुर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी रविवार एवं सोमवार को श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर में दो दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। वहां भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार को गति देते हुए संगठन और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। दौरे की शुरुआत रविवार को चोहणा धाम हनुमान मंदिर में दर्शन कर कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। उसके बाद दोपहर 3 बजे धानक मोहल्ला, पदमपुर में युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे। शाम को चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में शामिल होंगे और वरिष्ठजनों से चर्चा करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में फिर बदला मौसम का मिजाज… जयपुर-जोधपुर में हुई बारिश, बादल छाने से उछला पारा

Next Article