होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ByPolls Result : पूर्वोत्तर में हारी तो उपचुनाव में जीती कांग्रेस, महाराष्ट्र में बीजेपी का ढहाया 27 साल पुराना किला

06:00 PM Mar 02, 2023 IST | Jyoti sharma

ByPolls Result : आज आए त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनाव के नतीजों ने कांग्रेस को बड़ी निराशा दी है लेकिन उपचुनाव के नतीजों ने अब उसे संजीवनी भी दे दी है। दरअसल आज विधानसभा चुनावों के साथ महाराष्ट्र, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के नतीजे भी जारी किए गए थे, जिसमें कांग्रेस बाजी मारती हुई नजर आ रही।

27 साल से जमी थी भाजपा

कांग्रेस ने महाराष्ट्र में 27 साल से जमी बीजेपी की सीट जीतकर इतिहास रच दिया है तो पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में भी जबरदस्त जीत हासिल की है। महाराष्ट्र के कस्बा पेठ सीट से कांग्रेस के रविंद्र धंगेकर ने जीत दर्ज की है। उन्होंने भाजपा के हेमंत रसाने को कड़ी टक्कर देने के बाद हरा दिया बता दें कि इस सीट पर पिछले 27 साल से भाजपा का कब्जा था। साल 1995 से यह सीट भाजपा की एक मजबूत गढ़ कही जाती है जिससे अब कांग्रेस ने ढहा दिया है।

तमिलनाडु में भी शानदार जीत

बात अगर तमिलनाडु की करें तो यहां की इरोड पूर्व सीट पर कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है। के प्रत्याशी ईवीकेएस इलांगोवन ने जीत का ताज पहना है उन्होंने एआईएडीएमके के प्रत्याशी केएस थेन्नारास्रु को हराया है।

पश्चिम बंगाल में डेढ़ साल बाद कांग्रेस की वापसी

वहीं पश्चिम बंगाल में कांग्रेस लगभग डेढ़ साल बाद वापसी करती नजर आई है यहां की बायरन विधानसभा सीट पर कॉन्ग्रेस के बायरन विश्वास ने जीत दर्ज की है उन्होंने टीएमसी को के देबाशीष बनर्जी को हराया है

Next Article