For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

नवरात्रि में खरीदे ये 5 स्टॉक, एक्सपर्ट की सलाह- एक साल में होगा मोटा मुनाफा!

04:31 PM Oct 16, 2023 IST | Mukesh Kumar
नवरात्रि में खरीदे ये 5 स्टॉक  एक्सपर्ट की सलाह  एक साल में होगा मोटा मुनाफा

Navaratri Stock: अगर आप शेयर बाजार में निवेश करके मोटी कमाई करना चाहते है और नजरिया कम से कम एक साल का है तो इन 5 स्टॉक्स में दांव लगा सकते हैं। दरअसल, रिटेल निवेशक को इस नवरात्रि पर किन-किन स्टॉक्स में दांव लगा सकते हैं। दरअसल, रिटेल निवेशक को इस नवरात्रि पर किन स्टॉक्स में निवेश करना चाहिए, ताकि अगले नवरात्रि तक अच्छा मुनाफा हो सकें। इस खास मौके पर हम रिटेल निवेशकों के लिए 5 ऐसे स्टॉक्स को शेयर बाजार के एक्सपर्ट और (www.iamrakeshbansal.com) के को-फाउंडर पार्टनर राकेश बंसल ने रिटेल निवेशकों को समझाया हैं, उन्होंने एक स्पेशल थीम के तहत इन स्टॉक्स को निवेश के लिए चुना है, क्योंकि अगले साल लोकसभा चुनाव है और फर्टिलाइजर स्टॉक्स इस दौरान फोकस में रह सकता है, यह सेक्टर सीधा किसानों से जुड़ा हुआ है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-PM-KISAN Yojana: किसानों की बड़ा तोहफा देगी मोदी सरकार, अब मिलेंगे 8000 रुपए

राकेश बंसल के पास शेयर बाजार का करीब 25 साल का अनुभव है, उन्होंने निवेशकों को इस नवरात्रि के मौके पर 5 शेयर खरीदने की सलाह दी है, जहां तक रिटर्न की बात करे तो उनका कहना है कि अगले एक साल में यह स्टॉक्स 25 से 40 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है।

(1) टाटा मोटर्स
टाटा मोटर्स के शेयर ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को 68.23% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। हालांकि पिछले 5 दिनों में इस शेयर में 5 फीसदी का रिटर्न दिया है। एक्सपर्ट के अनुसार इस शेयर को अभी अपने पोर्टफोलियों में शामिल कर सकते हैं। आगामी नवरात्रि तक यह शेयर 1000 रुपए तक पहुंच गया है।

(2) गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर्स
गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर्स (GNFC) के शेयर ने भी पिछले एक साल में 7 फीसदी का निगेटिव रिटर्न दिया है। हालांकि पिछले 1 महीने में यह शेयर करीब सात फीसदी तक चढ़ा है। एक्सपर्ट के मुताबिक इस शेयर को अभी अपने पोर्टफोलियों में शामिल कर सकते हैं। वर्तमान में जीएनएफसी शेयर का भाव 657.15 रुपए है।

(3) Renuka Sugars Ltd
लॉर्न्ग टर्म में रेणुका सुगर लिमिटेड को अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं। पिछले एक साल से यह शेयर ठंडा पड़ा है। बीते एक साल में यह शेयर 11.71% का नेगेटिव रिटर्न दिया है। वर्तमान में इस शेयर का भाव 54.30 रुपए है, लेकिन एक्सपर्ट को लगता है कि इस शेयर में दांव लगाने का सही वक्त है, सिर्फ निवेशक के नजरिए लंबा होना चाहिए, ताकि छोटे-मोटे गिरावट में नुकसान नहीं उठाना पड़े।

(4) JM Financial Ltd
जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड के शेयरों ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को अच्छा-खासा रिटर्न दिया है। फिलहाल एक शेयर का भाव 54.70 रुपए है, लेकिन एक्सपर्ट का मानना है कि इस शेयर में दांव लगाने का यही सही वक्त है। केवल निवेशक के नजरिया लंबा होना चाहिए, ताकि छोटे-मोटे गिरावट में नुकसान नहीं उठाना पड़े।

(5) Tata Steel Ltd
टाटा स्टील के शेयरों ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को 27.67% अच्छा-खासा मुनाफा दिया है। ब्रोकरेज के मुताबिक, आगामी एक साल में यह शेयर 200 रुपए के करीब पहुंच सकता है। एक्सपर्ट का मानना है कि इस शेयर में दांव लगाने का यही सही वक्त है। केवल निवेशक के नजरिया लंबा होना चाहिए।

.