होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

श्रीगंगानगर में बस और बाइक की भिड़ंत, हादसे में 2 युवकों की मौत, टक्कर के बाद दोनों वाहनों में लगी आग

07:54 PM Jun 29, 2023 IST | Sanjay Raiswal

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक बस और बाइक की भिड़ंत हो गई। बस की टक्कर से बाइक सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर के बाद बस और बाइक में आग लग गई। दोनों मृतक बस के टायरों के बीच फंस गए। हादसे के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने यातायात को सुचारु कराया और दोनों शवों को राजकीय अस्पताल अनूपगढ़ की मोर्चरी में रखवाया। फिलहाल, दोनों शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इधर, हादसे के बाद बस वहीं रोक ड्राइवर व कंडक्टर फरार हो गए। यह घटना अनूपगढ़ में 6पी गांव के पास हरप्रभ आसरा आश्रम के सामने की है।

बस में सवार यात्री गंगाराम ने बताया कि दोपहर करीब 2 बजे यह हादसा हुआ। यह बस बीकानेर के खाजूवाला से हनुमानगढ़ जा रही थी। इसमें करीब 40 यात्री थे। इसी दौरान अनूपगढ़ में 6पी गांव के पास बस ने सामने से आ रही बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई। वहीं बाइक और बस के टायर में रगड़ होने के कारण चिंगारी निकली। टूटी बाइक से निकलते हुए पेट्रोल के कारण बाइक व बस में आग लग गई। आग लगने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। करीब 15 मिनट बाद अनूपगढ़ से दमकल घटनास्थल पर पहुंची और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

ग्रामीणों ने बस के यात्रियों को बचाया…

बस को जलता छोड़कर ड्राइवर कंडेक्टर मौके से भाग गए। वहीं बस में आग लगता गांव वाले मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाकर पहले टायरों में फंसे बाइक सवारों के शव बाहर निकाले। फिर एक-एक कर यात्रियों को बस से बाहर निकाला। इसके बाद बस में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक रामेश्वर लाल और थानाधिकारी फूलचंद शर्मा जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। हादसे की सूचना बीएसएफ को भी दी गई। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड, बीएसएफ के पानी के टैंकर और निजी पानी के टैंकरों से आग को बुझाया।

(इनपुट-रामकिशन)

Next Article