होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

नागौर में योगीराज की तर्ज पर चला बुलडोजर, कोर्ट से फैसला आने से पहले हत्यारे का घर किया धवस्त

06:40 PM Feb 05, 2024 IST | Sanjay Raiswal

नागौर। उत्तरप्रदेश में योगी सरकार की तर्ज पर नागौर में भी बुलडोजर की एंट्री हो गई है। नागौर पुलिस ने नाबालिग छात्र की हत्या के आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाकर उसे जमींदोज कर दिया गया। एसडीएम सुनील कुमार, नागौर सीओ ओम प्रकाश और तहसीलदार की मौजूदगी में कस्बे में अंगोर भूमि पर बने आरोपी बबलू के मकान को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद रहा।

बता दें कि आरोपी बबलू ने छात्र यशराज की हत्या कर गोबर के ढेर में शव को दबा दिया था। राजस्थान में मर्डर पर कोर्ट से फैसला आने से पहले भजनलाल सरकार ने अपराधियों में खौफ पैदा करने के लिए सख्त एक्शन लेते हुए मकान पर बुलडोजर चलाने का यह पहला मामला है। यूपी की तर्ज पर नागौर में क्रिमिनल केस में यह कार्रवाई हुई।

बता दें कि नागौर की सेंट पॉल स्कूल की 11वीं कक्षा का छात्र यशराज नाइक (17) का शव शुक्रवार 2 फरवरी को बलदेवराम संत नगर स्थित पानी की टंकी के पास बोरे में मिला था। यशराज 19 जनवरी से लापता था। यशराज की मौत के बाद उसके पिता पुखराज नायक ने नागौर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे।

पुखराज ने आरोप लगाया था कि बेटे के गायब होने के बाद उसने पुलिस ने बहुत मिन्नतें कीं, लेकिन उसे कहा गया कि आपका बेटा दूध पीता बच्चा नहीं है। पिता ने अपने स्तर पर 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगालकर सबूत भी जुटाए, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। आखिर बेटे की लाश गोबर के ढेर में बोरी में बंधी हुई मिली।

छात्र की हत्या मामले में रसूल मोहम्मद उर्फ बबलू घोसी मुख्य आरोपी है। आरोपी बबलू ने यशराज की हत्या के बाद उसके शव को बोरे में बंद कर गोबर के ढेर के नीचे छुपा दिया था। इस घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित दलित समाज के आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की थी। जिसके बाद सोमवार को पुलिस, प्रशासन और नगर परिषद के अतिक्रमण विरोधी जाब्ते ने आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया।

Next Article