For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ACB ने अजमेर के बाद अब जयपुर में भ्रष्ट अफसर पर कसा शिकंजा, BSNL का उपमंडल अभियंता एक लाख की रिश्वत लेते ट्रैप

सरकारी महकमों में पनपते भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान एसीबी ताबड़तोड़ कार्रवाई करने में जुटी हुई है।
05:08 PM Apr 05, 2023 IST | Anil Prajapat
acb ने अजमेर के बाद अब जयपुर में भ्रष्ट अफसर पर कसा शिकंजा  bsnl का उपमंडल अभियंता एक लाख की रिश्वत लेते ट्रैप

Jaipur Bribery Case : जयपुर। सरकारी महकमों में पनपते भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान एसीबी ताबड़तोड़ कार्रवाई करने में जुटी हुई है। एसीबी की टीम ने बुधवार को अजमेर के बाद अब राजधानी जयपुर में एक और भ्रष्टाचारी पर शिकंजा कसा है। एसीबी ने जयपुर में कार्यालय प्रधान महाप्रबंधक बीएसएनएल के उप मंडल अभियंता को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उपमंडल अभियंता मनीष चांदना परिवादी से बिलों के भुगतान करने की एवज में एक लाख 27 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। एसीबी एएसपी हिमांशु कुलदीप के निर्देश पर ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

Advertisement

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी ने एसीबी की जयपुर नगर तृतीय इकाई को शिकायत दी कि उसकी फर्म द्वारा किए गए कार्यों के बकाया बिलों के भुगतान और कार्यों की मेजरमेंट-बुक भरने की एवज में एमआई रोड स्थित बीएसएनएल कार्यालय प्रधान महाप्रबंधक का उप मंडल अभियंता मनीष चांदना एक लाख 27 हजार रुपए की रिश्वत मांग कर परेशान कर रहा है।

इसके बाद एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरवीजन में एएसपी हिमांशु कुलदीप के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन करवाया गया। शिकायत सही पाए जाने पर उप अधीक्षक पुलिस सुरेश कुमार स्वामी के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम देते हुए मनीष चांदना पुत्र गोपीचंद निवासी कल्याण कुंज, कालवाड़ रोड को परिवादी से 1 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है।

अजमेर में बाबू रिश्वत लेते ट्रैप

इधर, एंटी करप्शन ब्यूरो यानी एसीबी की टीम ने बुधवार को अजमेर के संभागीय आयुक्त कार्यालय में बड़ी कार्रवाई की। एसीबी ने संभागीय आयुक्त के बाबू को 95 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोप है कि संभागीय आयुक्त के बाबू याकूब ने परिवादी की पेंडिंग विभागीय कार्रवाई पूरी करवाने के एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिसमें से 5 हजार रुपए बाबू पहले ही ले चुका था। डीआईजी समीर सिंह के निर्देश पर अजमेर एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया।

ये खबर भी पढ़ें:-5 दिनों में 20% चढ़ा इस केमिकल शेयर का भाव, लॉन्ग टर्म में बदली निवेशकों की किस्मत

.