For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान ड्रोन से भेज रहा मौत का सामान, BSF ने श्रीगंगानगर में पकड़ी नशे की बड़ी खेप

05:05 PM Apr 04, 2024 IST | Sanjay Raiswal
पाकिस्तान ड्रोन से भेज रहा मौत का सामान  bsf ने श्रीगंगानगर में पकड़ी नशे की बड़ी खेप

श्रीगंगानगर/अनूपगढ़। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। राजस्थान से सटे बॉर्डर इलाकों में पाकिस्तान तस्कर आए दिन ड्रोन की मदद नशे की खेप भेज रहा है। राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र श्रीगंगानगर में बीएसएफ ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। बीएसएफ ने एक बार फिर सीमा पार से आई हेरोइन को बरामद किया है। पाकिस्तान ने ड्रोन से भारत में करीब 10 करोड़ की हेरोइन भेजी, लेकिन सीमा सुरक्षा बल की सतर्कता से पकड़ी गई। ​​​​​​यह मामला अनूपगढ़ जिले के रायसिंहनगर इलाके के गांव चालीस पीएस का है। बीएसएफ के जवान हेरोइन तस्करों की तलाश में जुटे हैं। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि ड्रोन कहां से उड़ाया गया और कहां जा रहा था।

Advertisement

बीएसफ को सुबह उड़ते हुए दिखा ड्रोन

जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुगब रायसिंहनगर, सेक्टर श्रीगंगानगर से लगी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों को पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनाई दी। इस पर जवानों ने देखा बॉर्डर पार से ड्रोन आ रहा है, तब तुरंत पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर गिराया। इसके बाद जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। जिसमें लगभग ढाई घंटे बाद अगल-अलग पैकिट में करीब पौने दो किलो हेरोइन मिली। जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ बताई जा रही है।

बीएसएफ तस्करों की तलाश में चला रही सर्च ऑपरेशन

बीएसएफ के अधिकृत सूत्रों ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इलाके में दो पैकेट में हेरोइन मिली है। इसका वजन करीब पौने दो किलो है। इलाके में एक ड्रोन का मलबा मिला है। हेरोइन लेने आए तस्करों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

इलाके में समय-समय पर मिलती रही है हेरोइन

बार्डर एरिया में एक बार फिर से नशे की खेप मिलने के बाद बीएसएफ अलर्ट हो गई है। हेरोइन मिलने की घटना के बाद से भी सर्च ऑपरेशन जारी है। हेरोइन मिलने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी बीएसएफ के सामने ऐसी घटनाएं आ चुकी हैं। जिस पर बीएसएफ के जवानों ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। ​​​​​​इसी क्षेत्र में इस साल 12 मार्च को गांव दौलतपुरा में छह पैकेट हेरोइन मिली थी। जबकि पिछले साल एक अक्टूबर को भी अनूपगढ़ जिले के घड़साना इलाके में ड्रोन से हेरोइन और हथियार गिराने का मामला सामने आया था।

बीएसएफ ने की ये बड़ी कार्रवाई

बीएसफ ने पिछले साल 3 मई, 2023 को सूरतगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस ने ड्रोन से तस्करी कर कलाई करीब 450 ग्राम हेरोइन बरामद की थी। इसके अलावा 14 अप्रैल, 2023 को रायसिंहनगर इलाके के गांव 41 पीएस के पास 12 किलो हेरोइन बरामद हुई। इससे पहले 15 जनवरी को गांव 62 आरबी के पास हेरोइन तस्करी की डिलीवरी लेने आए युवकों को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा 7 जून, 2022 को गजसिंहपुर के पास ख्यालीवाला बॉर्डर पर तीन किलो छह सौ चालीस ग्राम हेरोइन बरामद की थी।

.