For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

OMG: राजस्थान पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड का भाई पुणे से गिरफ्तार, शुरू किया था कबाड़ी का काम,ऐसे आया पकड़ में

11:00 PM Oct 01, 2024 IST | Ravi kumar
omg  राजस्थान पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड का भाई पुणे से गिरफ्तार  शुरू किया था कबाड़ी का काम ऐसे आया पकड़ में
Advertisement

Paper Leak In Rajasthan: राजस्थान में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण के छोटे भाई गोपाल सारण को एसओजी ने पुणे से गिरफ्तार किया है। उसे जयपुर लाया गया है। गोपाल पुलिस का बर्खास्त निरीक्षक है। जयपुर से पुणे भागकर उसने वहां कबाड़ी का काम शुरू कर दिया था।

एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक वीके सिंह ने बताया कि पुलिस निरीक्षक-2021 में अभ्यार्थियों को पेपर देकर नकल करवाने के मामले में भी गोपाल के खिलाफ मामला दर्ज है।रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गोपाल राजस्थान छोड़कर फरार हो गया था। एसओजी की जांच में सामने आया कि पुलिस निरीक्षक रहते गोपाल नकल माफिया से मिलीभगत कर गलत काम करवाता था।

वर्ष 2022 में लीक हुए वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा में भूपेंद्र सारण मास्टरमाइंड था। गोपाल भी पेपर लीक करने वालों में शामिल था। एसओजी को 25 सितंबर को सूचना मिली कि वह पुणे में कबाड़ी का काम करता है। इस पर जयपुर से पुलिस की टीम चार दिन पहले पुणे पहुंची। तीन दिन पहले टीम ने गोपाल को गिरफ्तार कर लिया और सोमवार शाम उसे जयपुर लेकर पहुंची।

बताया जा रहा है कि भूपेंद्र सारण ने ही गोपाल सारण को पेपर उपलब्ध करवाया था। उसने छह अभ्यर्थियों को पेपर पढ़वाया था। जिन छह अभ्यर्थियों को पेपर दिया वे सभी अभ्यर्थी पास होकर एसआई बन गए। ये सभी छह एसआई अभ्यर्थी ट्रेनिंग सेंटर से अनुपस्थित चल रहे हैं। ऐसे में गोपाल सारण की गिरफ्तारी के बाद अब एसओजी पुलिस अकादमी से छह और एसआई को गिरफ्तार कर सकती है।

.