होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Brian Lara ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का भविष्य, कहा- इसके लिए उन्हे करना होगा यह काम

03:02 PM Aug 11, 2023 IST | Mukesh Kumar

Brian Lara on Umran Malik : वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उनहोंने कहा, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफल होने के लिए भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को अपनी गेंदबाजी में विविधता लाने की आवश्यकता है। पिछले साल आईपीएल सीजन के दौरान अपनी तेज गति से सभी को प्रभावित करने के बाद उमरान ने टीम इंडिया में प्रवेश किया। हालांकि इस साल के आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा है, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर भी कर दिया गया था।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli का रिकॉर्ड तोड़ेगा ये युवा खिलाड़ी, टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाई तबाही

ब्रायन लारा ने उमरान मलिक को लेकर कही ये बात

ब्रायन लारा ने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ अपने कार्यकाल के दौरान उमरान के साथ काम किया था। हालांकि युवा खिलाड़ी की गति प्रभावशाली है, लेकिन उन्हें कुछ कारकों पर काम करने की आवश्यकता है। उन्हें बहुत जल्दी सीखना होगा कि तेज गेंदबाज वास्तव में वर्ल्ड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को परेशान नहीं करती है। आपके पास गेंद के साथ कुछ करने की क्षमता होनी चाहिए। लारा ने 'वेक अप विद सोराभ' यूट्यूब चैनल पर कहा, आपको इस बात पर ध्यान देना होगा, कि गेंद की गति कैसे बढ़ाई जाए। एक बल्लेबाज इस प्रकार की गेंद को खेलने में दिक्कत आयेंगी।

लारा ने कहा अगर उमरान को साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन अपने संरक्षण में लेते हैं तो वह भविष्य में एक अच्छे गेंदबाज बन सकते हैं। हमारे पास कई उदाहरण हैं, जैसे- वसीम अकरम के पास धीमी गति थी, मैल्कम मार्शल के पास तेज गति थी, और माइकल होल्डिंग, लेकिन वह सभी जानते हैं कि किस समय, उन्हें सिर्फ सक्षम होने की तुलना में बहुत अधिक लोगों के साथा आना होता और अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा। अगर उमरान मलिक डेल स्टेन के साथ काम करते हैं तो वह निश्चित रुप से भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं।

Next Article