होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Ravindra Jadeja के सपोर्ट में उतरे ये विदेशी क्रिकेटर, बॉल टेम्परिंग मामले को लेकर दिया ये बड़ा बयान

04:51 PM Feb 11, 2023 IST | Mukesh Kumar

नागपुर टेस्ट में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 132 रन और पारी से हरा दिया है। इसके साथ ही भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 400 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया पर 223 रनों की बढ़त बनाई थी। वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 99 रनों पर सिमट गई। कंगारु टीम की तरफ से स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए और मार्नस लाबुशेन 17 रन का योगदान दिया। टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 5 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इनके अलावा मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए।

रवींद्र जडेजा पर लगा बॉल टेम्परिंग का आरोप
बता दें कि नागपुर टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों ने एक वीडियो शेयर करके ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर बॉल से छेड़छाड करने का आरोप लगाया था। वायरल वीडयों में जडेजा गेंद डालने से पहले अपनी उंगलियों में दर्द निवारण मरहम लगा हुए दिख रहे थे।

जडेजा के सपोर्ट में आए ब्रैड हॉग
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग बॉल अब टेम्परिंग मामले में रवींद्र जडेजा के सपोर्ट में आ गए हैं। उन्होंने कहा है कि जडेजा ने बॉल पर क्रीम का इस्तेमाल नहीं किया और उन्होंने सिर्फ अंगलियों में दर्द निवारण क्रीम लगाई थी। इसके साथ ही ब्रैड हॉग ने जोर देकर कहा है कि इस मामले में चर्चा करने की जरुरत नहीं है।

ब्रैक हॉग ने अपने ट्विटर अकाउट पर लिखा, अगर आप वीडियो का ध्यान से देखें, जडेजा ने सिराज के हाथ में एक क्रीम है जो साफ दिखा सकता है। जडेजा ने दर्द निवारण क्रीम अपनी उंगली पर लगाया था।

PAK क्रिकेटर ने भी जडेजा को किया सपोर्ट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट ने भी रवींद्र जडेजा का सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा है कि केवल क्रिकेट को नहीं जानने वाले लोग ही इस प्रकार की बाते कर सकते है। सलमान बट ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने रवींद्र जडेजा पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है, लेकिन सोचने वाली बात यह है कि गेंद से छेड़छाड़ से एक स्पिनर गेंदबाज को क्या फायदा मिलेगा।

Next Article