होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

सहेली के भाई के साथ जा रही थी युवती, ऊपर से आई मौत, दोनों जलकर हुए खाक

04:57 PM Oct 07, 2023 IST | Sanjay Raiswal

झुंझुनूं। राजस्थान के झुंझुनूं जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां सिंघाना थाना क्षेत्र के चितोसा-पुहानिया मार्ग पर 11 हजार केवी का तार टूटकर एक बाइक पर गिर गया। बिजली का तार बाइक पर गिरने से उसपर सवार युवक-युवती की जिंदा जलकर मौत हो गई। हादसे के बाद जिसने भी यह खौफनाक मंजर देखा वह सिहर उठा।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार शाम को बाइक सवार युवती अपने परिचित के साथ चितोसा से पुहानिया जा रही थी। इसी दौरान इंसुलेटर में स्पार्किंग हो गई और बिजली का तार टूटकर नीचे गिर गया। इसी दौरान वहां से गुजर रहे बाइक सवार युवक-युवती इसकी चपेट में आ गए। जिससे उनकी बाइक में आग लग गई और दोनों मौके पर ही जिंदा जल गए। घटना की सूचना पर पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी जुटाई।

सहेली से मिलने आई थी युवती…

बुहाना डीएसपी गोपाल सिंह ने बताया कि मृतक प्रवीण (20) पुत्र देवेंद्र सिंह चितोसा का रहने वाला है। वहीं मृतका रवीना (20) पुत्री राजेंद्र पुहानिया की रहने वाली है। रवीना शुक्रवार दोपहर अपनी सहेली से मिलने के लिए चितोसा गांव आई थी। शाम होने पर उसकी सहेली ने अपने भाई से रवीना को उसके गांव छोड़कर आने के लिए कहा। इसके बाद प्रवीण शाम करीब छह बजे बाइक पर रवीना को लेकर कच्चे रास्ते से पुहानिया जा रहा था। जब प्रवीण और रवीना चितोसा और पुहानिया के बीच कच्चे रास्ते पर पहुंचे। वहां 11 केवी बिजली सप्लाई का तार टूटा हुआ पड़ा था, जिसमें बाइक उलझने से करंट आ गया।

घर पहुंचने से एक किमी पहले ही हुआ हादसा…

पुलिस ने बताया कि इस दौरान करंट लगने से प्रवीण और रवीना की मौके पर ही मौत हो गई। रास्ता सुनसान होने के कारण कोई बचाने भी नहीं आया। ग्रामीणों ने दूर से धुआं उठता देखा तो घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारियों को दी। चितोसा से पुहानिया की दूरी 5 किलोमीटर है। इस दौरान 4 किलोमीटर का कच्चा रास्ता है। पुहानिया से 4 किलोमीटर पहले ये हादसा हो गया।

बताया जा रहा है कि प्रवीण अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसके पिता देवेंद्र मजदूरी करते हैं। रवीना, प्रवीण की बहन पुष्पा से मिलने के लिए चितोसा आई हुई थी। वहीं, रवीना के पिता राजेंद्र मजदूरी करते हैं। रवीना दिल्ली पुलिस में भर्ती के लिए चिड़ावा में कोचिंग कर रही थी। रवीना का एक छोटा भाई है।

ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग…

करंट की चपेट से युवक-युवती की मौत के मामले में ग्रामीणों ने मृतक आश्रितों को 50-50 लाख रुपए का मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग को लेकर चिड़ावा सिंघाना मार्ग पर जाम लगा दिया। इससे पहले ग्रामीण सुबह से ही पुलिस थाना परिसर में मुआवजा और मृतक आश्रितों को नौकरी की मांग को लेकर धरने पर बैठे रहे। पुलिस के आला अधिकारियों ने समझाइस का प्रयास किया। लेकिन, ग्रामीण अपनी मांगों पर अडे रहे।

इसके बाद ग्रामीणों सिंघाना चिड़ावा मार्ग पर आकर बैठकर और मुआवजे और मृतक आश्रितों को नौकरी की मांग को लेकर सड़क पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले काफी समय से बिजली सप्लाई लाइन के तार लटके हुए थे, जिनको ठीक करने के लिए ग्रामीणों ने विभाग को कई बार कहा था। लेकिन, विभाग की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है।

कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहे थे दोनों…

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक रवीना और प्रवीण दोनों कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहे थे। सूचना पर मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को खेतड़ी नगर की केसीसी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। जहां शनिवार को परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

Next Article