होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जैसलमेर में बम मिलने से मचा हड़कंप, एयरपोर्ट रोड़ पर मिला जिंदा बम

06:51 PM Mar 18, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में शनिवार को अचानक बम मिलने की खबर से हड़कंप मच गया। कोतवाली थाना क्षेत्र के खुहड़ी रोड पर जिंदा बम दिखने से अफवाह फैल गई। थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया में बम मिलने से हड़कंप मच गया। बम मिलने की सूचना के बाद एसपी भंवर सिंह नाथावत समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर जाकर बमनुमा वस्तु को सुरक्षित कर लिया है। जिसके निस्तारण के लिए संबंधित विभागों से समन्वय बनाया जा रहा है।

3 से 5 किलो वजनी है बम

एसएचओ भवानी सिंह ने बताया कि शनिवार दोपहर को एक राहगीर ने पुलिस को सूचना दी थी। जैसलमेर शहर से एयरपोर्ट रोड के पास बम नुमा वस्तु मिलने के बारे में बताया था। बम की खबर सुनकर प्रशासन में हड़कंप मच गया। बम की सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस, जैसलमेर तहसीलदार निरभाराम, नायब तहसीलदार ललि चारण व कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने उच्च अधिकारियों को मौके की स्थिति से अवगत कराया।

सूचना मिलते ही जैसलमेर एसपी भंवर सिंह नाथावत भी तुरंत मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि जिंदा बम 3 से 5 किलो वजनी है। बम के ऊपर चोट के निशान भी है। पुलिस प्रशासन ने वायुसेना अधिकारियों को मामले से अवगत कराया। एसपी भंवर सिंह नाथावत ने कहा, हमने भारतीय सेना के अधिकारियों से बात कर बम की जांच कर इसको डिफ्यूज करने के लिए कहा। सेना का बम निरोधक दस्ता जल्द ही घटना स्थल पर आकर बम की पहचान कर उसको डिफ्यूज करने की कार्रवाई करेगा।

सरहदी जिले में कहां से आया बम ?

एसपी नाथावत ने घटनास्थल का निरीक्षण कर एसएचओ कोतवाली भवानी सिंह को बम नुमा वस्तु को सुरक्षित कर नियमानुसार विभागों से समन्वय कर निस्तारण करने के निर्देश दिए। एसएचओ भवानी सिंह द्वारा बम नुमा वस्तु को सुरक्षित कर संबंधित विभागों से समन्वय बना त्वरित निस्तारण कराया जा रहा है। पुलिस जांच कर रही है कि सरहदी जिले में यह जिंदा बम कहां से आया ? विशेषज्ञ टीमों के जरिए भी उसका पता लगाया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों ने मुखबिर तंत्र को भी एक्टिव कर दिया गया है।

Next Article