होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ट्यूनीशिया के तट पर डूबी नाव, 19 लोगों की मौत, अफ्रीकी शरणार्थियों को लेकर जा रही थी बोट 

12:25 PM Mar 26, 2023 IST | Supriya Sarkaar

ट्यूनीशिया में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। जहां दक्षिणपूर्वी तट पर एक नाव पलट गई। इस दुर्घटना में करीब 19 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि यह नाव अफ्रीकी शरणार्थियों और प्रवासियों को लेकर जा रही थी। इस नाव में उप-सहारा देशों के कुल 38 पर्यटक सवार थे। सभी पर्यटकों को लेकर यह नाव ट्यूनीशिया के स्फैक्स प्रांत से यूरोपीय तट की ओर जा रही थी। इस हादसे को लेकर स्थानीय न्यूज एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में गुम हुए लोगों की तलाश जारी है।

वहीं पिछले 48 घंटों में इटली जाने वाली करीब 56 नावों को भी रोक दिया गया है। ट्यूनीशिया के नेशनल गार्ड के हाउसेम जबाली ने घटना को लेकर बताया कि इस घटना के बाद देश छोड़ने का प्रयास कर रहे कुल तीन हजार से अधिक यात्रियों को हिरासत में ले लिया गया है। देश छोड़ने के दौरान ही यह हादसा हुआ। वहीं पिछले 2 दिनों में यह पांचवी नाव है जो डूबी है। इस मामले को लेकर अधिकारियों का कहना ​​है कि नाव इटली की ओर जा रही थी। तभी यह हादसा हो गया। 

12 हजार लोग छोड़ चुके देश 

आपको बता दें कि इस साल करीब 12,000 लोग ट्यूनीशिया देश छोड़ चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र के आंकडों के मुताबिक पिछले साल भी इसी समय करीब 1,300 लोगों ने देश छोड़ा था। दरअसल फरवरी माह में ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सैद ने देश में रह रहे उप-सहारा अफ्रीकी प्रवासियों पर कई अपराधों को लेकर आरोप लगाया था। उन्होंने सभी नागरिकों को जनसांख्यिकी के लिए खतरा बताया था। उसी के बाद लोग देश छोड़ने को मजबूर हो गए।

(Also Read- Pakistan: फ्री आटा बांटते समय मची भगदड़, 2 लोगों की मौत, दाने-दाने को तरस रहा पाकिस्तान)

Next Article