For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Twitter पर तिरंगे की लगाते ही गायब हो रहा है Blue tick...लेकिन घबराना नहीं है, बस ये ध्यान रखें

04:51 PM Aug 14, 2023 IST | Mukesh Kumar
twitter पर तिरंगे की लगाते ही गायब हो रहा है blue tick   लेकिन घबराना नहीं है  बस ये ध्यान रखें

Twitter : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पिछले साल ही तरह इस साल भी हर घर तिरंगा कैंपेन की शुरुआत की है। अबकी बार पीएम ने सभी देशवासियों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी बदलकर तिरंगे वाली फोटो लगाने की अपील की है। लेकिन इस बार ट्विटर प्रोफाइल बदलते ही कई लोगों के ब्लू टिक चेक मार्क हट गए है।

Advertisement

LIC policy: डेली 87 रुपए करें निवेश, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 11 लाख रुपए, जानें डिटेल

दरअसल, कई राजनेताओं से लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भी ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक रिमूव हो गया है। इनके अलावा भी हजारों यूजर्स हैं, जिनके डीपी बदलते ही ब्लू टिक हाइड हो गया है। ऐसे में घबराने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि ट्विटर के नियम को जानने की जरूरत है।

जानिए Twitter से जुड़े नियम
X के नियमों के अनुसार, अगर यूजर्स अपने प्रोफाइल पिक्चर को बदलता है, तो उसका ब्लू टिक चेक मार्क से हटा दिया जायेगा। हांलाकि यह अस्थाई होगा। इसका मतलब है कि फोटो का रिव्यू करने के बाद ब्लू टिक को दोबारा वापस कर दिया जायेगा। हालांकि इस रिव्यू प्रोसेस में कितना वक्त लगता है, उसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें कि एलन मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद ब्लू सब्सक्रिप्शन की शुरुआत हुई थी। इसके बाद यूजर्स को 650 रुपए (वेब) और 900 रुपए (ऐप) के लिए देने पड़ते हैं। इस प्लान से पहले ब्लू टिक मुक्त में मिलता था।

PM Modi से लेकर कई राजनेताओं का ब्लू टिक हुआ गायब
प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के ट्वीट के बाद आम जनता सहित कई मुख्यमंत्रियों ने भी अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदली है, इसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर उपस्थित उनके अकाउंट से ब्लू टिक गायब हो गया है। इस सूची में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गोवा के सीएम डॉ.प्रमोद सावंत के नाम शामिल हैं।

.