For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ब्लॉक स्तरीय Gramin Olympic खेलों का समापन, 22 सितंबर से जिला स्तरीय मुकाबले

10:12 AM Sep 16, 2022 IST | Jyoti sharma
ब्लॉक स्तरीय gramin olympic खेलों का समापन  22 सितंबर से जिला स्तरीय मुकाबले

प्रदेश में आयोजित किए जा रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक (Gramin Olympic) का दूसरा चरण यानी ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओ का समापन हो गया है। प्रदेश के 352 ब्लॉकों में 5 लाख से अधिक खिलाड़ियों ने 12 से 15 सितंबर तक दमखम दिखाया, जिसमें जिला स्तर के लिए करीब 2200 टीमों का चयन किया गया है। जिला स्तरीय मुकाबले 22 से 25 सितंबर तक होंगे।

Advertisement

जिला स्तर पर 30 हजार खिलाड़ी 6 खेलों में लेंगे हिस्सा

जिला स्तर पर करीब 30 हजार खिलाड़ी 6 खेलों में हिस्सा लेंगे। ग्रामीण ओलंपिक का समापन 5 अक्टूबर को होगा। राजस्थान में खेलों के प्रति लोगों का रुझान बढ़ाने और प्रतिभाओं को एक मंच देने के लिए 29 अगस्त से ग्रामीण ओलंपिक को प्रारंभ किया गया था। 4 दिन तक ग्राम स्तर पर पहले लेवल की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। प्रदेश के 352 ब्लॉकों में 6 खेलों में प्रतियोगिताएं हुई। प्रत्येक खेल में एक एक विजेता टीम जिलास्तर पर खेलेगी। 2112 टीमों में जिला स्तर 22 से 25 सितंबर तक मुकाबले होंगे।

पंचायत की टीम होगी फाइनल विजेता

ग्रामीण ओलंपिक (Rajiv Gandhi Gramin Olympic) में टीम का गठन पंचायत स्तर पर किया गया। इसमें ग्राम पंचायत की विजेता टीम ब्लॉक स्तर पर विजेता बनी है। वही टीम जिला स्तर पर खेलेगी। इस टीम में दूसरी पंचायत या दूसरे ब्लॉक का खिलाड़ी शामिल नहीं हो सके गा। इसके बाद जिस ग्राम पंचायत की टीम जिला स्तर पर विजेता बनेगी, वही टीम संबंधित जिले की तरफ से स्टे लेवल पर खेलने जाएगी। स्टे लेवल पर जाने वाली टीम में भी फिलहाल के नियमों के तहत के वल एक ग्राम पंचायत के खिलाड़ी ही शामिल हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें- राजस्थान में सड़कों की हालत खराब, CM गहलोत के सामने विश्वेंद्र सिंह ने अपनी ही सरकार के मंत्री को घेरा

.