होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में धमाका, दो पुलिसकर्मियों समेत 17 की मौत

03:04 PM Jan 30, 2023 IST | Jyoti sharma

पाकिस्तान के पेशावर एक बार फिर धमाके से दहल गया है। यहां स्थित एक मस्जिद में फिदायीन हमला किया गया। एक सुसाइड बॉम्बर ने नमाज के वक्त खुद को बम से उड़ा लिया । इस हमले में 2 पुलिसकर्मियों समेत 17 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कम से कम 50 लोग घाय़ल हो गए हैं। यह संख्या अभी और बढ़ सकती है। घटनास्थल पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं। हालांकि अबी इस हमले की जानकारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

2 पुलिसकर्मियों समेत 17 की मौत, 50 लोग घायल

जानकारी के मुताबिक पेशावर के पुलिस लाइन्स इलाके में स्थित एक मस्जिद में आज दोपहर नमाज के दौरान एक सुसाइड अटैकर ने खुद को बम से उड़ा लिया जिससे कम से कम 50 लोग घायल हो गए। इनमें से 13 लोगों की हालत बेहद गंभीर है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। सुरक्षा अधिकारियों की दी जानकारी के मुताबिक आत्मघाती हमलावर नमाज़ के दौरान सबसे आगे की लाइन में मौजूद था। उसे इस कदर हमले के ट्रेन किया गया था कि कोई भी उसके नापाक मूंसूबे भांप नहीं पाया। ब्लास्ट के बाद ज़ोहर की नमाज़ अदा करने वाले दर्जनों लोग घायल हो गए। वहीं सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। घायलों को पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां से जानकारी सामने आई है कि 13 लोगों की हालत बेहद गंभीर है।

पेशावर में स्कूल में किया गया था हमला

पेशावर में साल 2014 में एक आर्मी स्कूल में दहशतगर्दों ने हमला किया था। जिसमें 132 मासूम बच्चों की मौत हो गई थी और करीब 245 घायल हो गए थे। इस दर्दनाक हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीटीपी यानी तहरीक-ए-तालिबान ने ली। हालांकि आज मस्जिद में हुए इस हमले की जिम्मेदारी अभी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

Next Article