होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

वसुंधरा के जन्मदिन को लेकर पोस्टर के जरिए एक बार फिर सामने आई भाजपा की गुटबाजी

06:30 PM Mar 02, 2023 IST | Jyoti sharma

जयपुर। आगामी 4 मार्च को प्रदेश की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे अपना जन्मदिन मना रही हैं। हालांकि उनका जन्मदिन 8 मार्च को पड़ता है, लेकिन इस बार वे 4 दिन पहले ही इसे सेलिब्रेट कर रही हैं और उनके समर्थक नेता इस दिन को खास तरीके से मनाने की तैयारी कर रहे हैं। कई राजनीतिक विश्लेषक इसे राजे के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देख रहे हैं। लेकिन राजे के जन्मदिन पर भी भाजपा की अंदरूनी रार सड़कों पर लगे पोस्टर्स में एक बार फिर से खुलकर बाहर आती नजर आ रही है।

पोस्टर में नहीं दी गई पूनिया को जगह

दरअसल राजधानी में सांसद रामचरण बोहरा ने वसुंधरा राजे के जन्मदिन के लिए जो पोस्टर बनवाया है, उसमें भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व मौजूद है लेकिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को जगह नहीं दी गई, जिससे एक बार फिर सतीश पूनिया और राजे के बीच में गुटबाजी निकल कर सामने आ रही है।

रामचरण बोहरा को वसुंधरा राजे गुट का नेता माना जाता है ऐसे में शायद उन्होंने पोस्टर में सतीश पूनिया से दूरी बनाना बेहतर समझा है।

विधानसभा का घेराव करें या वसुंधरा के जन्मदिन समारोह में जाएं?

वसुंधरा राजे के जन्मदिन के समारोह को लेकर भाजपा एक और उधेड़बुन में हैं। दरअसल 4 मार्च को भाजपा युवा मोर्चा ने विधानसभा घेराव का कार्यक्रम तय कर रखा है लेकिन 4 मार्च को ही सालासर में वसुंधरा राजे के जन्मदिन पर एक भव्य समारोह होने जा रहा है। अब भाजयुमो के कार्यकर्ताओं के सामने बड़ी समस्या यह खड़ी हो गई है कि वह वसुंधरा के कार्यक्रम में शामिल हों या विधानसभा का घेराव करें।

अपने विरोधियों को ताकत दिखाएगी राजे !

बता दें कि 4 मार्च को वसुंधरा राजे के जन्मदिन पर चुरू के सालासर में एक भव्य समारोह आयोजित होगा। इस मौके पर सालासर में एक बड़ी जनसभा भी आयोजित की जाएगी, जिसमें कम से कम एक से डेढ़ लाख लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद जताई जा रही है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि वसुंधरा राजे ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए चुरू को इसलिए चुना ताकि वे उनके विरोधी कहे जाने वाले नेताओं को अपनी ताकत से रूबरू करा सकें।

Next Article