For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान फतेह का प्लान….200 विधानसभा सीटों पर दूसरे राज्यों के MLAs से रिपोर्ट तैयार करवाएगी BJP

भाजपा विधानसभा चुनावों में अपने अभियान मिशन फतेह राजस्थान को लेकर पूरी तरह से तैयारी में जुट गई है।
08:01 AM Aug 19, 2023 IST | Anil Prajapat
राजस्थान फतेह का प्लान… 200 विधानसभा सीटों पर दूसरे राज्यों के mlas से रिपोर्ट तैयार करवाएगी bjp

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। भाजपा विधानसभा चुनावों में अपने अभियान मिशन फतेह राजस्थान को लेकर पूरी तरह से तैयारी में जुट गई है। चुनावी रणनीति के साथ-साथ अब भाजपा सभी 200 विधानसभा सीटों पर दूसरे राज्यों के विधायकों से रिपोर्ट तैयार करवाएगी। इसके लिए शुक्रवार से यूपी, गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, एमपी के 200 विधायक प्रदेश में पहुंचना शुरू हो गए हैं। दूसरे राज्यों से आए यह भाजपा के हर एक विधायक को एक-एक विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है जो उन क्षेत्र में जाकर सात दिन तक रहेंगे और पूरी ग्राउंड रिपोर्ट तैयार कर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को सौपेंगे।

Advertisement

दूसरे राज्यों से राजस्थान में पहुंचे यह विधायक हर एक समीकरण पर नजर रखते हुए विधानसभावार चुनावी गणित का लेखा-जोखा तैयार करेंगे। कौनसी सीट पर भाजपा की मजबूत स्थिती है और कौनसी सीट पर कमजोर है इसकी रिपोर्ट तैयार की जाएगी। वहीं पार्टी में किस विधानसभा सीट से कौन मजबूत दावेदार है और जनता में किसकी पकड़ ज्यादा है उनके नामों की सूची भी विधायक अपनी रिपोर्ट में शामिल करेंगे।

इसके साथ ही किस विधानसभा सीट पर बागी, तीसरे मार्चे से नुकसान और फायदा पहुंच सकता हैं इस पर भी नजर रखेंगे। चुनाव प्रबंधन और मेनिफेस्टो कमेटी की घोषणा के बाद अब भाजपा प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर जीत के लिए इस रिपोर्ट के आधार पर प्लान बनाएगी। जिससे पार्टी सभी जिम्मेदारियां बांटने के साथ सभी सीट जीतने को लेकर फोकस कर सकें।

इन बिंदुओं पर पेश होगी रिपोर्ट 

बताया जा रहा है कि वह सीट जहां पर भाजपा के इंटरनल सर्वे में कांग्रेस जीत रही है उन पर हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी। वहीं सर्वे की वह सीट जहां पर कांग्रेस व भाजपा में बराबर की टक्कर है उन सीटों पर बढ़त बनाने के लिए क्या रणनीति तैयार हो सकती है इस पर मंथन करेंगे। वहीं जिन सीटों पर भाजपा उपचुनाव हारी, उस हार के कारणों की समीक्षा करेंगे। साथ ही यह जिन सीटों पर भाजपा अपनी जीत मान रही है, उन पर कोई समीकरण बदल सकता है इस पर भी मंथन कर सकेंगे।

पार्टी को जिताने की रणनीति तैयार करेंगे

यह सभी विधायक अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में सामाजिक समीकरण समझने के साथ ही वोटर्स पर फोकस करेंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष मुके श दाधीच ने बताया कि सभी अलग-अलग प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्र में पार्टी को जीताने की रणनीति तैयार करेंगे। इसमें सभी समीकरणों को और पार्टी कै से चुनाव जीत सकती है, इसकी रिपोर्ट देंगे।

प्रदेश सहप्रभारी कुलदीप विश्नोई आज जोधपुर में

 प्रदेश भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी कुलदीप विश्नोई आज जोधपुर आएंगे। विश्नोई का राजस्थान में यह पहला दौरा है, जिसकी शुरुआत जोधपुर से हो रही है। विश्नोई के इस दौरे से कई राजनीतिक समीकरण बनने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान में लगभग हर विधानसभा क्षेत्र में विश्नोई मतदाता हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में कर्नाटक फाॅर्मूला पर टिकट बांटेगी कांग्रेस, रंधावा बोले-सितंबर के अंत तक आएगी पहली लिस्ट

.