For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान के बजट पर बोले भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, 'घोषणाएं तो कर दीं..पैसा कहां से लाएंगे' ?

05:11 PM Feb 11, 2023 IST | Jyoti sharma
राजस्थान के बजट पर बोले भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह   घोषणाएं तो कर दीं  पैसा कहां से लाएंगे

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश के संगठन प्रभारी अरुण सिंह आज अलवर पहुंचे। उन्होंने 12 फरवरी को दौसा जिले में एक्सप्रेस हाईवे के रोड के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं की कार्यालय पर मीटिंग ली और निर्देश दिए कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में पहुंचें।

Advertisement

बजट में कुछ भी नहीं है

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने एक्सप्रेस हाईवे के रूप में राजस्थान को बहुत बड़ी सौगात देने जा रहे है। इस हाईवे के बनने के बाद दिल्ली मुंबई पहुंचने में कम समय लगेगा। उन्होंने राजस्थान सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान मुख्यमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट में कुछ भी नहीं है। सरकार झूठे वादों की सरकार है जो पूर्व में वादे किए थे हुए 20 फीसदी वादे भी पूरे नहीं हुए। कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है राजस्थान में जंगलराज है।

अरुण सिंह ने कहा कि पुलिस को सुदृढ़ करने के लिए इस बजट में कोई नया नहीं है नई गाड़ियां, नए उपकरण, नए संसाधन, पुलिसकर्मियों को रहने के लिए आवास जो मूलभूत सुविधाएं होनी चाहिए वह इस बजट में नहीं है। उन्होंने बताया कि राजस्थान में राजनीति का पूरी तरह अपराधीकरण हो गया है और अपराधीकरण में राजस्थान नंबर एक पर चल रहा है।

अलवर में सबसे ज्यादा होता है भ्रष्टाचार

भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि अलवर जिला एक ऐसा जिला है। जहां सबसे बड़े भ्रष्टाचार के मामले सामने आए हैं। छोटे कर्मचारी से लेकर जिला कलेक्टर तक मंत्री विधायकों के पुत्र तक रिश्वत लेते पकड़े गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार झूठे वादों की सौदागर है। नौकरियों के संबंध में उन्होंने कोई घोषणा नहीं की। नौकरी निकालते हैं लेकिन उनका पेपर लीक करा देते हैं।

अरुण सिंह ने कहा कि किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह राजस्थान में जंगलराज चल रहा है। उस तरह 25 साल तक कांग्रेस अब सत्ता में नहीं आएगी, किसानों के कर्ज माफी को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा यह आरोप लगाया कि केंद्र सरकार केंद्रीय बैंकों से ऋण माफ नहीं करा रही है। उन्होंने कहा कि जब राजस्थान सरकार ने कर्ज माफ किए हैं तो कर्ज बैंक देता है इसलिए राजस्थान सरकार बैंकों को किसानों का कर्ज का पैसा अदा करें। बैंक  किसानों के नाम कर्ज को माफ कर देंगे। लेकिन मुख्यमंत्री झूठे आरोप लगाकर केंद्र सरकार को बदनाम करना चाहते हैं।

पार्लियामेंट बोर्ड करेगा सीएम फेस का फैसला

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को केंद्रीय बैंकों को पैसा दो और अब कर्ज माफ कराओ। मुख्यमंत्री के चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाना है और तीन चौथाई के बहुमत से सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री का चेहरा पार्लियामेंट बोर्ड करता है। बजट को लेकर उन्होंने प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि बजट में कोई खास नया नहीं है, जो उन्होंने घोषणा की है। उसको लेकर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को यही पता नहीं है कि बजट क्या है। योजनाओं के लिए पैसा कहां से आएगा कैसे खर्च होगा बस घोषणा कर दी गई।

.