होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

शाम 5 बजे भाजपा कोर कमेटी की बैठक, बजट सत्र में गहलोत सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति !

12:18 PM Jan 09, 2023 IST | Jyoti sharma

आज जयपुर स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सतीश पूनिया की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में कोर कमेटी के सभी सदस्य मौंजूद रहेंगे। यही नहीं कोर कमेटी से पहले भाजपा कार्यालय में दोपहर 1 बजे भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की भी बैठक होगी जिसकी अध्यक्षता भाजपा प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह करेंगे। माना जा रहा  है कि 23 दिसंबर से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान गहलोत सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की रणनीति बनाई जाएगी।

1 बजे प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक

आज दोपहर 1 बजे भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह पहले प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक लेंगे। इस बैठक में राजस्थान के ज्वलंत मुद्दों समेत पार्टी की जनाक्रोश यात्रा के फीडबैक को लेकर भी चर्चा होगी। इस बैठक में अरुण सिंह के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद शाम 5 बजे भाजपा मुख्यालय में सतीश पूनिया की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में भी इन्हीं मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा पार्टी की एकजुटता को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

वसुंधरा राजे भी होंगी शामिल

कोर कमेटी की इस बैठक में वसुंधरा राजे भी शामिल हैं, वे भी इस मीटिंग में हिस्सा लेंगी। जिन पर इस पूरी बैठक में नजर रहेगी। कारण यह है कि प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेतृत्व में ही चल रही अंदरूनी खींचतान को लेकर पार्टी पर असर पड़ रहा है। वसुंधरा खुद पार्टी के कार्यक्रमों और कई बैठकों से नदारद रहती हैं। इसलिए यह देखना दिलचस्प रहेगा कि आज कोर कमेटी की बैठक में वसुंधरा क्या मुद्दा उठाती हैं और बैठक में पार्टी की एकजुटता को लेकर भी क्या चर्चा होती है? क्योंकि अक्सर पार्टी की यह कमजोरी दिल्ली में बैठे भाजपा के शार्ष नेतृत्व के सामने भी रखी जा चुकी है। समय-समय पर दिल्ली से यह नसीहत भी दी जा चुकी है नेता पार्टी के बड़ा खुद को न समझें लेकिन बावजूद इसके अभी तक प्रदेश भाजपा की इस अंदरूनी गहमागहमी का इलाज नहीं हो पाया है।

इन मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की बन सकती है रणनीति

भाजपा की शाम को होने वाली कोर कमेटी में उन मुद्दों पर सरकार को घेरने रणनीति बनाई जा सकती है जो हाल में ही काफी चर्चित रहे हैं। इसमें से सबसे बड़ा मुद्दा पेपर लीक का है। भाजपा ने जिस तरह पेपर लीक पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। इससे साफ है कि 23 जनवरी से शुरू होने वाला विधानसभा का बजट सत्र हंगामेदार रहने वाला है। भाजपा गहलोत सरकार को पेपर लीक, 91 विधायकों के इस्तीफे, मंदिर तोड़ने के मामले, अपराध समेत कई मुद्दों पर विधानसभा में जमकर हंगामा कर सकती है। इससे पहले वाले सत्र में भी भाजपा ने जमकर हंगामा किया था और सड़क से लेकर सदन को घेरा था जिसके बाद हंगामे को लेकर सत्र अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दिया था।      

ये नेता कोर ग्रुप में शामिल 

शाम को होने वाली इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, राज्यसभा सांसद ओम माथुर, राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, सासंद सीपी जोशी, सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत, सासंद अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चधरी, भूपेंद्र यादव, कनकमल कटारा शामिल होंगे।

Next Article