होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'हम लेस्बियन हैं, हमें जीने दो'…बीकानेर में लव-जिहाद के पीछे छुपी प्रेम कहानी! कैसे टीचर के प्यार में पड़ी छात्रा

12:39 PM Jul 04, 2023 IST | Sanjay Raiswal

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर में निजी स्कूली महिला शिक्षिका के साथ नाबालिग छात्रा के गायब होने के मामने में नया मोड़ सामने आया है। सोमवार 3 जुलाई को महिला टीचर और नााबालिग छात्रा का एक वीडियो सामने आया। जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। ये वीडियो खुद महिला शिक्षिका और नाबालिग लड़की ने अपलोड किया है। वीडियो में वे कह रही हैं कि- हम दोनों एक दूसरे से प्यार करती हैं और एक-दूसरे के बगैर जी नहीं सकती। वीडियो सामने आने के बाद लोग इसे लव जिहाद करार देकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे है। पहले जानते है कि आखिर मामला क्या है।

दरसअल जिले की श्रीडूंगरगढ़ तहसील में स्थित एक निजी स्कूल की महिला शिक्षिका उसकी स्कूल में पढ़ने वाली एक हिंदू नाबालिग छात्रा के साथ 1 जुलाई से लापता है। शनिवार सुबह 10 बजे से अब तक दोनों का कुछ पता नहीं चल रहा है। जिसके बाद छात्रा के पिता ने शिक्षका और उसके दो भाइयों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

पिता का आरोप, बेटी से नजदीकियां बढ़ा रही थी टीचर…

नाबालिग के पिता का आरोप है कि अविवाहित महिला शिक्षिका निदा बहलीम पिता रफीक बहलीम निवासी बिग्गाबास पिछले दो महीने से उनकी बेटी के साथ नजदीकियां बढ़ा रही थी। 30 जून शुक्रवार को दोनों स्कूल जाने की बात कहकर गए थे। इसके बाद से अब तक उसकी बेटी वापस नहीं आई तो उसकी तलाश शुरू की।

पिता का आरोप-काफी चालाक है टीचर निदा बहलीम…

नाबालिग बेटी के पिता ने आरोप लगाया कि महिला शिक्षिका निदा बहलीम काफी चालाक है। वह दो महीने से मेरी बेटी के साथ नजदीकियां बढ़ा रही थी। उसने अपने दो भाइयों नावेद और जुनैद के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। वहीं पिता की रिपोर्ट के बाद श्रीडूंगरगढ़ में स्थानीय लोग थाने पहुंचे। इस घटना के विरोध में नाबालिग के परिजनों और इलाके के लोगों ने थाने का घेराव करते हुए आरोप लगाया कि स्कूल के मुस्लिम टीचर ने बच्ची को गायब कर दिया।

रविवार सुबह से लोग श्रीडूंगरगढ़ थाने पहुंचने शुरू हो गए। शाम होते- होते तनाव बढ़ गया। आरोप लगाया गया कि नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर उसका धर्मांतरण करवाया जा रहा है। सोमवार को भी इसी मुद्दे पर अनेक संगठनों के प्रतिनिधि भी श्रीडूंगरगढ़ पहुंच गए थे। वहीं बढ़ते तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

दोनों ने वीडियो जारी कर किया बड़ा खुलासा…

विवाद बढ़ने पर दोनों ने वीडियो जारी कर बयान दिया है। नाबालिग और महिला स्कूल टीचर का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में छात्रा और टीचर कह रही हैं कि वे अपनी मर्जी से भागी हैं। बहला फुसलाकर भगाने और किडनैपिंग के आरोपों को झूठा बता रही हैं। उनका कहना है कि वे एक दूसरे से प्यार करती हैं। एक दूजे के बिना जी नहीं सकती। घर में रहते तो हमारी शादी हो जाती। किसी लड़के के साथ शादी हो, यह हमसे बर्दाशत नहीं होता।

नाबालिग छात्रा और महिला टीचर ने स्वयं यह वीडियो बनाकर वायरल किया है। करीब 4 मिनट के इस वीडियो में छात्रा कह रही है कि उसे किसी ने बहला फुसलाकर नहीं भगाया है, बल्कि वह खुद अपनी मर्जी से आई है। नाबालिग लड़की ने अपने माता-पिता से माफी मांगते हुए कहा 'सॉरी, हम लेस्बियन हैं। हम किसी और लड़के के साथ शादी नहीं कर सकते। तब हमने भागने का फैसला किया। इन्होंने कोई जबरदस्ती नहीं की। मैं खुद आई हूं इनके साथ। हम बहुत प्यार करते हैं एक दूसरे से। अगर आप लोगों ने हमें पकड़ लिया तो हमारी जिन्दगी खत्म हो जाएगी, हम खुद खत्म हो जाएंगे। सॉरी वंश अगेन।'

दंगे ना करें, हमारी वजह से किसी की जान नहीं जानी चाहिए…

वीडियो की शुरूआत में नाबालिग छात्रा कहती है कि हमें पता चला है कि वहां डूंगरगढ़ में दंगे हो रहे हैं। आप सबको ऐसा लग रहा होगा कि इन्होंने (महिला टीचर) मुझे बहला फुसला कर किडनैप किया गया है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करती हैं। एक दूसरे के बिना रह नहीं सकते। इसीलिए वे घर से भागी हैं। वीडियो में छात्रा किडनैपिंग के केस को झूठा बता रही है। वीडियो में वह कह रही है कि इनके (महिला टीचर) घर वालों पर कोई केस मत करो क्योंकि इनकी कोई गलती ही नहीं है तो फिर क्यों परेशान किया जा रहा है।

महिला ने कहा, अपनी मर्जी से गई है लड़की…

महिला टीचर का कहना है कि जब उसने कुछ गलत किया ही नहीं तो उनके घर वालों के साथ गलत क्यों किया जा रहा है। नाबालिग लड़की यह भी कहती है कि वह कोई छोटी बच्ची नहीं है जो कोई बहला फुसलाकर भगा ले आए। वे अपनी मर्जी से गई हैं।

मम्मी-पापा से बार बार सॉरी बोला…

इस वीडियो में नाबालिग छात्रा बार बार अपने मम्मी-पापा से सॉरी भी बोल रही है। वह कहती है कि सॉरी मम्मी पापा, हमारी वजह से आपको बहुत तकलीफ हो रही है। हमने आपको बहुत रुलाया है। हमें माफ कर देना। नाबालिग के साथ महिला टीचर भी कहती है कि परिवार वालों को हमारी चिंता है कि हम सुरक्षित हैं या नहीं लेकिन आप लोग चिंता नहीं करें। हम खुश हैं और पूरी तरह सुरक्षित भी हैं।

दोनों बस से जयपुर के लिए निकले…

पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि दोनों जयपुर जाने वाली बस में बैठे थे। दोनों जयपुर रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में नजर भी आए। लेकिन, इसके बाद से उनका कुछ पता नहीं चल रहा है। दोनों किसी ट्रेन से कहीं गए या वे कहां हैं इसका कुछ पता नहीं चल रहा है।

इधर, बीकानेर एसपी तेजस्विनी गौतम ने कहा कि महिला शिक्षिका और नाबालिग छात्रा अपने मर्जी से कहीं गईं। पिता की शिकायत पर श्रीडूंगरगढ़ थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस की चार टीमें दोनों को तलाश कर रही हैं। जल्द ही दोनों को तलाश कर लिया जाएगा।

Next Article