For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Bihar Politics : नीतीश कुमार आज देंगे इस्तीफा! बीजेपी और जेडीयू की सरकार का कल शपथ ग्रहण

Bihar Politics News : लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। बिहार में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच खबर आ रही है कि बिहार के CM नीतीश कुमार आज शाम 7 बजे राज्यपाल से मुलाकत कर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। रविवार को बीजेपी और जेडीयू की नई गठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण होगा।
04:26 PM Jan 27, 2024 IST | BHUP SINGH
bihar politics   नीतीश कुमार आज देंगे इस्तीफा  बीजेपी और जेडीयू की सरकार का कल शपथ ग्रहण

Bihar Politics News : लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। बिहार में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच खबर आ रही है कि बिहार के CM नीतीश कुमार आज शाम 7 बजे राज्यपाल से मुलाकत कर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। रविवार को बीजेपी और जेडीयू की नई गठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण होगा। बीजेपी और जेडीयू के बीच समझौते तय हो चुके हैं। इसके मुताबिक, नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और भाजपा के दो डिप्टी सीएम शपथ लेंगे। इसके अलावा स्पीकर भी बीजेपी का होगा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर…23 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में प्रभारी नियुक्त, जानें-कहां किसे मिली जिम्मेदारी?

'तेजस्वी यादव ने क्यों कहा, बिहार में अभी खेल होना बाकी है'

बिहार के पटना में राजद की बैठक के दौरान डिप्टी सीएम और पार्टी नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी नेताओं से कहा कि सीएम नीतीश कुमार आदरणीय थे और हैं। कई चीजें उनके यानी नीतीश कुमार का नियंत्रण में नहीं हैं। 'महागठबंधन' ने राजद के सहयोगी दलों ने हमेशा मुख्यमंत्री का सम्मान किया।

उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री मेरे साथ मंच पर बैठते थे और पूछते थे, 2005 से पहले बिहार में क्या था? मैंने प्रतिक्रिया नहीं दी… अब अधिक लोग हमारे साथ हैं। जो काम दो दशकों से नहीं हुआ वो हमने कर दिखाया। चाहे वह नौकरी हो, जाति जनगणना हो, आरक्षण बढ़ाना आदि हो। बिहार में अभी खेल होना बाकी है।'

यह खबर भी पढ़ें:-‘ये लोग कभी एक-दूसरे की शक्ल नहीं देखते थे…’ INDIA गठबंधन पर सीपी जोशी बोले- ये मजबूरी का संगम

.