For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Bihar : इस्तीफे के बाद नीतीश ने बताया क्यों छोड़ा 'लालू' का साथ, अब 9वीं बार लेंगे शपथ CM पद की शपथ

बिहार की सियासत में आज जबर्दस्त गहमागहमी है। जेडीयू की बैठक के बाद नीतीश कुमार सुबह करीब 11 बजे राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।
12:56 PM Jan 28, 2024 IST | Anil Prajapat
bihar   इस्तीफे के बाद नीतीश ने बताया क्यों छोड़ा  लालू  का साथ  अब 9वीं बार लेंगे शपथ cm पद की शपथ
nitish-kumar01

nitish kumar : पटना। बिहार की सियासत में आज जबर्दस्त गहमागहमी है। जेडीयू की बैठक के बाद नीतीश कुमार सुबह करीब 11 बजे राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। साथ ही नीतीश कुमार ने एक बार फिर पाला बदलते हुए एनडीए के नेतृत्व में नई सरकार के गठन का दावा पेश किया। अब नीतीश कुमार शाम 5 बजे एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूचना है कि पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर बात के बाद नीतीश कुमार ने इस्तीफे का फैसला किया। बता दे कि नीतीश कुमार ने 8वीं बार सीएम पद छोड़ा और अब वे 9वीं बार सीएम पद की शपथ लेने वाले है।

Advertisement

इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि पार्टी के लोगों की राय को सुनने के बाद मैंने इस्तीफा दिया है। अभी हम जो पहले गठबंधन को छोड़कर आए थे तो जिस तरह से लोगों की ओर से दावा किया जा रहा था, वो अच्छा नहीं लग रहा था। आज महागठबंधन से अलग हो गए। हम जितना गठबंधन में काम कर रहे थे लेकिन उधर सब बोल रहे थे। हमने बोलना छोड़ दिया। हमारी पार्टी की राय के बाद हमने इस्तीफे का फैसला लिया। अब नए गठबंधन में जा रहे हैं। वहां भी लोगों को तकलीफ थी यहां भी लोगों को तकलीफ थी इसीलिए ये फैसला लिया गया।

सम्राट चौधरी चुने गए विधायक दल के नेता

इधर, नीतीश कुमार का इस्तीफा होने के बाद अब बीजेपी ने सम्राट चौधरी को विधायक दल के नेता चुन लिया गया है। बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा कि बिहार बीजेपी विधानमंडल दल ने सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा को उपनेता चुना है। यकीन है अब पीएम मोदी के नेतृत्व और जेपी नड्डा के कुशल मार्गदर्शन में दोनों बिहार की भलाई के लिए काम करेंगे। इन दोनों को डिप्टी सीएम बनाया जा रहा है।

.