For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rishabh Pant की वापसी को लेकर BCCI ने दी बड़ी अपटेड! इस सीरीज में बनेंगे भारतीय टीम का हिस्सा

01:42 PM Jul 24, 2023 IST | Mukesh Kumar
rishabh pant की वापसी को लेकर bcci ने दी बड़ी अपटेड  इस सीरीज में बनेंगे भारतीय टीम का हिस्सा

Rishabh Pant : भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फिलहाल क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। पिछले साल दिसंबर में हुई कार एक्सीडेंट से ऋषभ पंत अभी तक भी नहीं उभर पाए है। हालांकि वह लगातार अभी फिटनेस को लेकर फैंस को अपटेड देते रहते है। हाल ही बीते कुछ दिनों पहले उन्होंने एनसीए में एक्सरसाइज करते हुए वीडियो शेयर किया था, जिससे उन्होंने संकेत दे दिया था, कि वो बहुत जल्दी ही टीम इंडिया में वापसी करने वाले है। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने अपनी मेडिकल टीम के जरिए से हाल ही में उनकी फिटनेस को लेकर अपटेड दिया है। ऋषभ पंत अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाल टेस्ट सीरीज का भाग बन सकते हैं!

Advertisement

पिछले साल हुआ था ऋषभ पंत का एक्सीडेंट

बता दें कि 30 दिसंबर 2022 को ऋषभ पंत की कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी, जिसके चलते पंत गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ऋषभ पंत रुड़की में अपने घर लौट रहे थे। इस घटना के बाद पंत को देहरादून में भर्ती करवाए गए थे, इसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया था। वहीं पंत के घुटने और टखने के लिगामेंट टियर की सर्जरी की गई थी।

यह खबर भी पढ़ें:- ODI World Cup 2023 : भारतीय मुसलमानों को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान, खबर पढ़कर आ जायेंगा गुस्सा

बांग्लादेश के खिलाफ खेला था ऋषभ पंत ने आखिरी मैच

ऋषभ पंत ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 33 मैच खेले है और साल 2022 में 7 मैच खेले है। इस दौरान उन्होंने 61.81 की औसत से 680 रन बनाए है। वहीं साल 2022 में उन्होंने कुल 12 वनडे मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 37.33 की औसत से 336 रन ही बनाए है। अगर ऋषभ पंत की टी-20 फॉर्मेट की बात करें तो उन्होंने 66 मैचों में 126.54 स्टाइक रन रेट से 987 रन बनाए है। पंत ने आखिरी मुकाबला शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की है।

.