For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ड्रोन के जरिये पाक से फिर भारत में आई नशे की बड़ी खेप, बॉर्डर पर BSF ने पकड़ी ₹53 करोड़ की हेरोइन

राजस्थान से सटे बॉर्डर इलाकों में पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है।
11:29 AM Aug 04, 2023 IST | Anil Prajapat
ड्रोन के जरिये पाक से फिर भारत में आई नशे की बड़ी खेप  बॉर्डर पर bsf ने पकड़ी ₹53 करोड़ की हेरोइन
smuggling of heroin

Smuggling of Heroin : श्रीगंगानगर। राजस्थान से सटे बॉर्डर इलाकों में पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान ने एक बार फिर बॉर्डर से सटे इलाकों में नशे की तस्करी के लिए ड्रोन के जरिये हेरोइन की बड़ी खेप भेजी। लेकिन, सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान के मनसूबों पर पानी फेर दिया है। श्रीगंगानगर से लगी भारत-पाक बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने शुक्रवार तड़के कुल ‌10.85 किलो हेरोइन बरामद की है। हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में करीब 53 करोड़ रुपए बताई गई है।

Advertisement

बीएसएफ के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि देर रात श्रीगंगानगर से लगी भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के अंदर एक ड्रोन घुस आया। जिस पर श्रीकरणपुर सेक्टर में तैनात बीएसएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला और ड्रोन को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी। लेकिन, इससे पहले ही ड्रोन वापस पाकिस्तानी क्षेत्र में घुस गया। ऐसे में सेना के जवानों आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

रात में तीन पैकेट्स और सुबह एक मिला

उन्होंने बताया कि रातभर चले सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना के जवानों ने पीली टेप से लिपटे हेरोइन के 3 पैकेट्स बरामद किए। शुक्रवार तड़के एक पैकेट्स ओर मिला। चारों पैकेट्स से कुल ‌10.85 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 53 करोड़ रुपए आंकी गई है। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद हेरोइन को विस्तृत जांच के लिए सम्बधित एंजेंसी को सौंप दिया है।

पिछले महीने ही पकड़ी थी 2.30 किलो हेरोइन

बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तान ने ऐसे हिमाकत की है। बॉर्डर से सटे इलाकों में ड्रोन के जरिये पाकिस्तान लगातार नशे की तस्करी करने में लगा हुआ है। लेकिन, राजस्थान फ्रंटियर बीएसएफ के महानिरीक्षक पुनीत रस्तोगी के मार्गदर्शन में जवानों की सतर्कता से पाकिस्तान की कोशिश नाकाम हो जाती है। हाल ही में 20 जुलाई को भी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने रायसिंहनगर से लगी भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर भी पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर पाकिस्तानी ड्रोन और 2.30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी।

ये खबर भी पढ़ें:-‘गैंगरेप के बाद हत्या…फिर नाबालिग को जलाया’ 10 घंटे में भीलवाड़ा भट्टी कांड का खुलासा, 4 दरिंदे अरेस्ट

.