For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

MI को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हो सकता है यह खतरनाक गेंदबाज, वनडे विश्व कप में करेंगे वापसी

01:09 PM Feb 27, 2023 IST | Mukesh Kumar
mi को लगा बड़ा झटका  टीम से बाहर हो सकता है यह खतरनाक गेंदबाज  वनडे विश्व कप में करेंगे वापसी

भारतीय टीम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईपीएल-2023 से बाहर हो सकते है। इस आईपीएल सीजन को शुरू होने में सिर्फ एक महीने का वक्त बाकी है। वहीं अगर टीम इंडिया वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो उनके खेलने पर आशंका है। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल इंग्लैंड में जुलाई में होना है। वनडे विश्व कप को देखते हुए भारतीय मैनेजमेंट उनकी की चोट को लेकर कोई बड़ा रिस्क नहीं लेना चाहता है। बुमराह अक्टूबर और नवंबर में होने वाले विश्व कप में वापसी कर सकते हैं।

Advertisement

Cricbuzz की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा है कि जसप्रीत बुमराह लगभग 5 महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे है और वो अभी भी सहज महसूस नहीं कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई का लक्ष्य जसप्रीत बुमराह को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए तैयार करना है। बता दें कि बुमराह ने 25 सितंबर 2022 का ऑस्टेलिया के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच खेला था।

NCA में रिहैब कर रहे है जसप्रीत बुमराह
बता दें कि जसप्रीत बुमराह साल 2008 से मुंबई इंडियन की तरफ से मैच खेल रहे हैं। वह इस वक्त राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। वहां वह पिछले महीने से गेंदबाजी का अभ्यास भी कर रहे हैं। वहीं तीसरे टेस्ट मैच से पहले उम्मीद की जा रही थी कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लास्ट 2 मुकाबलों में खेलते हुए दिखाई दे सकते है, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी फिटनेस को लेकर कोई खतरा नहीं लेते हुए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया। उसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि वह मार्च-अप्रैल में होने वाले आईपीएल से वापसी कर सकते है, लेकिन अब खबर आ रही है कि उनके फिट होने में वक्त लगेगा।

वनडे विश्व कप में वापसी कर सकते है जसप्रीत बुमराह
रिपोर्ट की मानें तो बुमराह का आईपीएल 2023 और जून में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेलने पर संशय बरकरार है। वहीं माना जा रहा है कि बुमराह अब साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में वापसी कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट ने जसप्रीत बुमराह को इस साल होने वाले वनडे विश्व कप में वापसी करने का लक्ष्य है।

.