For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जोधपुर में 2 करोड़ का डोडा पोस्त पकड़ा, 201 कट्‌टों में छिपाकर ले जाते दो तस्करों को दबोचा

03:29 PM Apr 25, 2023 IST | Sanjay Raiswal
जोधपुर में 2 करोड़ का डोडा पोस्त पकड़ा  201 कट्‌टों में छिपाकर ले जाते दो तस्करों को दबोचा

जोधपुर। प्रदेश में लगातार बढ़ रही मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए राजस्थान पुलिस विशेष अभियान चलाकर तस्करों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इसके बावजूद भी तस्करी के मामले कम होने की बजाय हर साल बढ़ते ही जा रहे हैं। राजस्थान में अवैध पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध जोधपुर कमिश्रनरेट की पश्चिम की टीम ने दो बड़ी कार्रवाई की है। जोधपुर में डीएसटी टीम ने कार्रवाई करते हुए नशे की बड़ी खेप पकड़ी है।

Advertisement

जोधपुर कमिश्रनरेट की पश्चिम की टीम ने दो बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 करोड़ रुपये का डोडा पोस्त पकड़ा है। पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तस्करों से करीब 6 टन डोडा पोस्त बरामद किया है। डीएसटी टीम और राजीव गांधी नगर टीम ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से 2260.500 किलोग्राम और थाना झंवर के साथ कार्रवाई करते हुए 4205.800 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद किया है। अवैध डोडा पोस्त को पशु आहार के कट्‌टों के बीच छिपाकर ले जाया जा रहा था।

ट्रक से तस्करी की मिली सूचना…

पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने बताया कि राजीव गांधी नगर थाना अधिकारी को मुखबिर से एक ट्रक में डोडा पोस्त सप्लाई होने की जानकारी मिली थी। इस पर पुलिस ने पूरे इलाके में नाकाबंदी करवाई गई। पुलिस ने जैसलमेर बाईपास पर तिलवाड़िया फांटा के पास ट्र्रक को रुकवाया। पुलिस की पूछताछ में चालक ने ट्रक में पशु आहार होने की बात कहीं। पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी ली तो 201 कट्‌टे मिले, जिनमें डोडा पोस्त था।

पुलिस ने ट्रक चालक बाड़मेर के गिड़ा निवासी किशनाराम पुत्र पदमा राम बेनिवाल व चौहटन निवासी दमाराम पुत्र चुनाराम को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। फिलहाल, गिरफ्तार आरोपियों से क्राइम ब्रांच की टीम पूछताछ कर रही है। वहीं झंवर थाना पुलिस ने सोमवार रात एक और बड़ी कार्रवाई की। इस पर मंगलवार सुबह मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि ये ट्रक जोधपुर से बाड़मेर जा रहे थे।

पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई के निर्देश पर अवैध मादक पदार्थ तस्करी की रोकथाम और तस्करों-वांछित अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत जिले के समस्त अधिकारीगण को कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए थे। जिस पर पुलिस उपायुक्त गौरव यादव के निर्देश पर एडीसीपी हरफूल सिंह, झंवर एसएचओ परमेश्वरी एवं राजीव गांधी नगर एसएचओ अनिल यादव और डीएसटी पश्चिम एएसआई मनोज कुमार की टीम बनाकर कार्रवाई को अंजाम दिया।

(इनपुट- गिरीश दाधीच)

.