होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जोधपुर में 2 बड़ी कार्रवाई, पंजाब से गुजरात जा रही 1 करोड़ की अवैध शराब पकड़ी, 2 आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर में की 2 बड़ी कार्रवाई, पंजाब से गुजरात जा रही 1 करोड़ की अवैध शराब पकड़ी, 2 आरोपी गिरफ्तार
02:22 PM Aug 27, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जोधपुर। राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत आबकारी विभाग ने जोधपुर में बड़ी कार्रवाई की है। आबकारी विभाग ने अभियान के तहत दो अलग-अलग स्थान पर बड़ी खेप पकड़ी की है। पकड़ी गई इन अवैध शराब की बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ रुपए है। आबकारी विभाग की टीम ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया हैं।

अतिरिक्त आबकारी आयुक्त जोन जोधपुर रामचन्द गर्वा, आबकारी अधिकारी पोमाराम के निर्देशन, जिला आबकारी अधिकारी सुरेन्द्र सिंह व सहायक आबकारी अधिकारी हुकम सिंह के नेतृत्व में आबकारी निरोधक दल ने नाकाबंदी के दौरान यह दो खेप पकड़ी है।

ग्रामीण प्रहराधिकारी गोरधनराम एवं प्रहराधिकारी ओसियां घासीराम ने 20 व्हीलर बल्कर ट्रेलर और एक छह व्हीलर टाटा ट्रक में अवैध रूप से परिवहन कर लाई कुल 990 कार्टन में करीब एक करोड़ की शराब बरामद की है।

पकड़ी गई दोनों ही खेप पंजाब में निर्मित है और गुजरात में सप्लाई होनी थी। ट्रक चालक सुरेश चौधरी, निवासी बाछडाउ धोरीमना और पंकज शर्मा निवासी बड़ों ब्रहमानन आजाद नगर हिसार को मौके से गिरफ्तार किया।

लंबे समय बाद की बड़ी कार्रवाई…

आबकारी विभाग में लंबे समय बाद सरहद क्षेत्र में यह बड़ी कार्रवाई की है। पंजाब से होकर गुजरात जाने में तस्कर पहले भी जोधपुर बाड़मेर और पाली के रास्ते माल ले जाते रहे हैं। लेकिन पिछले लंबे समय से अवैध शराब पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। लेकिन अब सहायक आबकारी अधिकारी हुकम सिंह सोढा के नेतृत्व में इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

Next Article