होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अजमेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हिस्ट्रीशीटर सहित 891 लोगों को किया गिरफ्तार

01:18 PM Apr 02, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अजमेर। राजस्थान पुलिस मुख्यालय और एडीजी क्राइम दिनेश एमएन के निर्देशन में अजमेर पुलिस ने ऑपरेशन ‘वज्र प्रहार’ के तहत कार्रवाई करते हुए हिस्ट्रीशीटर सहित 891 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 550 ठिकानों पर दबिश देकर कुल 58 मामले भी दर्ज किए हैं। जिला पुलिस कप्तान चूनाराम जाट ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर वज्र प्रहार-2 बीती देर रात से सुबह तक चलाया गया। जिसमें पुलिस के 900 जवान व अधिकारियों ने 550 से अधिक स्थानों पर दबिश देकर हिस्ट्रीशीटर, स्थाई वारंटी, वांछित अपराधी सहित कुल 891 को गिरफ्तार किया है। वहीं 58 मामले भी जिले भर में दर्ज किए गए हैं।

अपराधियों में खौफ बना रहे…

एसपी चूनाराम जाट ने कहा कि प्रदेश में पिछले दिनों वज्र प्रहार-1 चलाया था। इसके बाद अब फिर वज्र प्रहार-2 चलाया गया। इस तरह की जिले भर में एक साथ औचक कार्रवाई से अपराधियों में खौफ बना रहता है और आमजन का पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ता है। उन्होंने बताया कि इस तरह की कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य जिले भर में शांति व्यवस्था को कायम करना है।

175 टीमों ने की कार्रवाई…

एसपी चूनाराम ने बताया कि अभियान के तहत कुल 175 टीमें गठित की गई। इन टीमों ने देर रात से सुबह तक 118 हिस्ट्रीशीटर्स, 22 स्थाई वारंटी, प्रकरणों में वांछित चल रहे 70 बदमाश, आबाकरी, जुआ एक्ट, एनडीपीएस एक्ट सहित अन्य मामलों में कुल 891 को गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई में एडिशनल एसपी सुशील कुमार बिश्नोई, वैभव शर्मा, डीएसपी सुनील सिहाग, छवि शर्मा, सहित अन्य का भी योगदान रहा।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Next Article