होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

सरकारी महकमों में पनपते भ्रष्टाचार पर ACB की बड़ी कार्रवाई, श्रीगंगानगर में JEN और जोधपुर में पटवारी रिश्वत लेते ट्रैप

सरकारी महकमों में पनपते भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान एसीबी लगातार प्रयासरत है।
04:47 PM Mar 25, 2023 IST | Anil Prajapat

Bribe Case : जयपुर। सरकारी महकमों में पनपते भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान एसीबी लगातार प्रयासरत है। एसीबी की टीम ने शनिवार को दो भ्रष्ट अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। एसीबी ने श्रीगंगानगर में बिजली निगम के जेईएन को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है। वहीं, जोधपुर में पटवारी को 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है। साथ ही उनके आवास पर छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

जानकारी के मुताबिक श्रीगंगानगर के गांव बनवाली में शनिवार को एसीबी की टीम ने बिजली निगम के जेईएन को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी आधिकारियों के मुताबिक पीड़ित ने एसीबी कार्यालय में उपस्थित होकर शिकायत दर्ज करवाई की जेईएन गौरव सिंह बिजली कनेक्शन करने के एवज में 30 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। सौदा तय होने के बाद 10 हजार रुपए दे दिए। लेकिन, अभी तक बिजली का कनेक्शन नहीं हुआ और 20 हजार रुपए की रिश्वत पहले मांग रहा है। शिकायत सही पाए जाने पर एसीबी की टीम ने शनिवार दोपहर गांव बनवाली में जेईएन गौरव सिंह 20 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया। फिलहाल, आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

जोधपुर में पटवारी रिश्वत लेते ट्रैप

इधर, जोधपुर एसीबी टीम ने घेवड़ा पटवारी को 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है। एसीबी सीआई राजेंद्र सिंह ने बताया कि परिवादी ने शिकायत दर्ज करवाई कि घेवड़ा पटवारी जितेंद्र परिहार जमीन की पैमाइश के एवज में रिश्वत मांग रहा है। सत्यापन के दौरान शिकायत सही पाए जाने पर शनिवार को एसीबी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दूर सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में ट्रेप के लिए जाल बिछाया। जब परिवादी रिश्वत की राशि दे रहा था, तभी एसीबी ने पटवारी को 6 हजार रुपए के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, एसीबी की टीम आरोपी पटवारी से पूछताछ में जुटी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें:-एक्शन में गहलोत सरकार : RTH बिल का विरोध करने वाले निजी अस्पतालों के डॉक्टरों पर सख्ती की तैयारी!

Next Article