For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Alwar : आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, अवैध शराब फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, शराब माफिया फरार

02:25 PM Sep 10, 2023 IST | Sanjay Raiswal
alwar   आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई  अवैध शराब फैक्ट्री का किया भंडाफोड़  शराब माफिया फरार

अलवर। राजस्थान के अलवर में आबकारी थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। आबकारी पुलिस ने शहर में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस को देखकर आरोपी मौके से फरार हो गए। आबकारी पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में शराब बनाने के काम में ली जा रही स्प्रिट, शराब की खाली बोतलें, पव्वे, भारी मात्रा में ढक्कन सहित करीब 6 मशीन और खाली कार्टून मौके से जब्त किए है।

Advertisement

आबकारी पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि घाटला की पहाड़ी में अवैधर शराब फैक्ट्री है। जहां पर अवैध रूप से शराब संचालित हो रही है। डीएसपी कुलभूषण मिश्रा के नेतृत्व में आबकारी पुलिस ने रविवार को घाटला की पहाड़ी में रेड मारी। आबकारी पुलिस ने अवैध रूप से संचालित हो रही शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। आबकारी थाना पुलिस ने सुबह 4 बजे कार्रवाई शुरू की। करीब 4-5 घंटे तक चलती कार्रवाई चली। पुलिस के आने की भनक लगते ही आरोपी मौके से फरार हो गए। आबकारी पुलिस को मौके से भारी मात्रा में शराब बनाने के काम में ली जा रही स्प्रिट, शराब की खाली बोतलें, पव्वे, भारी मात्रा में ढक्कन सहित करीब 6 मशीन और खाली कार्टून मौके से जब्त किए है।

आबकारी डीएसपी कुलभूषण मिश्रा ने बताया कि काफी दिनों से मुखबिर से सूचना मिल रही थी कि घाटला की पहाड़ी पर अवैध रूप से शराब की फैक्ट्री संचालित हो रही है और भारी मात्रा में हथकढ़ शराब बनाई जा रही है। जिस पर आबकारी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फैक्ट्री को चिन्हित किया।

रविवार सुबह 4 बजे आबकारी डीएसपी कुलभूषण मिश्रा के नेतृत्व में पूरे जिले की आबकारी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फैक्ट्री पर दबिश दी। लेकिन, पुलिस को देख मौके से आरोपी फैक्ट्री छोड़कर फरार हो गए। उसके बाद पुलिस ने फैक्ट्री में लगी अवैध शराब बनाने वाली मशीनों भारी मात्रा में शराब बनाने के काम में ली जा रही स्प्रीट सहित अन्य सामग्री भी बरामद की। पुलिस ने फैक्ट्री संचालक के खिलाफ आबकारी एक्ट में मामला दर्ज कर अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि अलवर जिले में अवैध शराब बनाने का काम बेखौफ हो रहा है। जहरीली शराब बनाने वाले लोगों के अंदर पुलिस का खौफ नहीं है। पुलिस भी समय-समय पर अवैध रूप से शराब बनाने वाले आरोपियों को शराब के साथ गिरफ्तार करती है। लेकिन, आरोपी जेल से छूटने के बाद फिर दोबारा से इसी काम में लग जाते है। आरोपी अवैध हथकढ़ शराब बनाकर लोगों को कम दामों में जहरीली शराब पीने के लिए परोसते है। राजस्थान में जहरीली शराब पीने से काफी लोगों की मौत भी हो चुकी है। लेकिन, फिर भी अवैध रूप से शराब बनाने वाले और बेचने वाले आरोपी बेखौफ होकर शराब का कारोबार कर रहे है।

(इनपुट-नितिन शर्मा)

.