For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

उदयपुर में सेफ्टी टैंक की सफाई के दौरान दर्दनाक हादसा, दो सफाईकर्मियों की मौत, 3 गंभीर घायल

06:29 PM Jul 14, 2023 IST | Sanjay Raiswal
उदयपुर में सेफ्टी टैंक की सफाई के दौरान दर्दनाक हादसा  दो सफाईकर्मियों की मौत  3 गंभीर घायल

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया है। रेस्टोरेंट्स के अंदर सेफ्टी टैंक की सफाई के दौरान दो सफाई कर्मियों की मौत हो गई। वहीं तीन लोग गंभीर घायल हो गए हैं। हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने नगर निगम को घटना की जानकारी दी।

Advertisement

सूचना पर मौके पर पहुंची नगर निगम के अधिकारियों ने सेफ्टी टैंक से सफाईकर्मियों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। दम घुटने से 2 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं तीन गंभीर घायल है। तीनों घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। यह घटना उदयपुर शहर के अंबामाता थाना क्षेत्र के सज्जनगढ़ इलाके की है।

जानकारी के अनुसार, सज्जनगढ़ इलाके में जस्टा रेस्टोरेंट्स के अंदर सेफ्टी टैंक खाली करते समय एक युवक रस्से के सहारे सेफ्टी टैंक में उतरा। युवक का हाथ रस्से से स्लिप हो गया और वह सेफ्टी टैंक के अंदर जा गिरा।

वहीं उसे बचाने के लिए दूसरा युवक अंदर उतरा तो वह भी कीचड़ में फंस गया। जिस कारण से दोनों युवकों की दम घुटने से मौत हो गई। वहीं तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रथम दृष्टया सामने आ रहा है कि सेफ्टी टैंक खाली कराने के दौरान किसी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने के कारण दो युवकों की जान चली गई।

वहीं पूर्व पार्षद बाबूलाल का आरोप है कि होटल मैनेजमेंट को नगर निगम से परमिशन के बाद सेफ्टी टैंक खाली कराना चाहिए था। पूर्व पार्षद का कहना था कि दो युवकों की जान होटल मैनेजमेंट की लापरवाही से गई है। नगर निगम को एक्शन लेते हुए होटल मैनेजमेंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। फिलहाल, पुलिस में मामला दर्ज नहीं किया गया है।

(इनपुट-धीरज रावल)

.