For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

UP: बलिया में नाव पलटने से बड़ा हादसा, 40 लोग डूबे, 4 की मौत

11:02 AM May 22, 2023 IST | Jyoti sharma
up  बलिया में नाव पलटने से बड़ा हादसा  40 लोग डूबे  4 की मौत

यूपी (UP) के बलिया में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर एक नाव नदी में पलट गई जिससे इसमें सवार 40 लोग डूब गए जिसमें से 4 की मौत हो गई। डूबे हुए लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इसमें से अभी भी 25 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Advertisement

मुंडन संस्कार के लिए जा रहे थे सभी

मामला बलिया के कोतवाली इलाके माल्देपुर का है। यहां पर एक परिवार के बच्चे का मुंडन संस्कार के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें कई रिश्तेदार शामिल हुए थे। ये पूरा परिवार माल्देपुर के गंगा घाट पर बच्चे का मुंडन कराने गए थे, सभी लोग नांव में बैठ गए थे। लेकिन बीच में ही नाव में नियंत्रण खो दिया और बीच धार में डूब गई। जिससे उसमें सवार करीब 40 लोग गंगी नदी में डूब गए। हादसा होते ही वहां पर चीख-पुकार मच गई। जिसे सुनकर कई स्थानीय लोग मदद को आए।

बीते दिनों नाव पलटने के हादसे

एक-दूसरे की सहायता से उन लोगों ने डूबे हुए लोगों को निकालने की कोशिश की। इधर मोल्दापुर पुलिस को हादसे की सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखरों की सहायता से डूबे हुए लोगों का रेस्क्य़ू ऑपरेशन शुरू कराया। अभी तक काफी लोगों को निकाल लिया गया है लेकिन अभी भी 25 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं। जिनका पता लगाने का काम जारी है। जिन लोगों को निकाला गया है उनमें से 4 लोगों की मौत हो चुकी है। बाकी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि इससे पहले 7 मई को केरल के मल्लपुरम में भी नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया था। इसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा की थी। इसी दिन राजस्थान के बीसलपुर डैम में भी नाव पलट गई थी, जिसमें सवार 7 लोग डूब गए थे। इसमें 2 इंजीनियर भी थे।

.