For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

भीलवाड़ा भट्टी कांड : 3 बार दरिंदगी कर नाबालिग को जिंदा जलाया, फिर फावड़े से काटा, चार्जशीट में खुलासा

भीलवाड़ा भट्टी कांड : 3 बार दरिंदगी कर नाबालिग को जिंदा जलाया, फिर फावड़े से काटा, चार्जशीट में खुलासा
07:37 PM Sep 03, 2023 IST | Sanjay Raiswal
भीलवाड़ा भट्टी कांड   3 बार दरिंदगी कर नाबालिग को जिंदा जलाया  फिर फावड़े से काटा  चार्जशीट में खुलासा

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में एक महीने पहले 3 अगस्त को एक ऐसी घटना हुई जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। कोटड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में 14 साल की नाबालिग बच्ची से गैंगरेप के बाद कोयले की भट्‌टी में जिंदा जला दिया था। इस मामले में शनिवार को पुलिस ने 473 पेज की चार्जशीट पेश की है। पुलिस ने इस जघन्य हत्याकांड मामले में अपनी जांच पूरी करते हुए न्यायालय में चालान पेश किया। पुलिस ने एक माह के अंतराल में जांच को पूरी कर यह कार्रवाई की है।

Advertisement

पुलिस ने कुल 48 गवाहों के साथ 473 पन्नों की चार्जशीट न्यायालय में पेश की है। सरकारी अधिवक्ता के साथ पांच अन्य अधिवक्ता इस मामले की पैरवी करेंगे। पुलिस द्वारा दायर की गई चार्जशीट के अनुसार, नाबालिग लड़की के साथ पहले दो आरोपियों कालू और कान्हा ने गैंररेप किया फिर उसके सिर पर लाठ्ठ मारकर बेहोश कर दिया। लठ्ठ लगने के बाद नाबालिग लड़की अचेत हो गई थी, लेकिन जिंदा थी। सबूत मिटाने के लिए हैवानों ने नाबालिग को लड़की को मुंह के बल जिंदा कोयले की जलती भट्टी में डाल दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:- Bhilwara Gangrape: नाबालिग से दरिंदगी के बाद हत्या, पिता का छलका दर्द, कहा-पुलिस ने सुनी होती तो आज…

जलाने के बाद फावड़े से काटी थी लाश…

3 बार दरिंदगी करने के बाद नाबालिग से जिंदा जला देने के बाद भी आरोपियों ने जलती भट्टी को पानी से बुझाकर देखा। नाबालिग का शव पूरी तरह जली नहीं था। जब शव पूरी तरह नहीं जला तो आरोपियों ने फावड़े से काटकर छोटे-छोटे टुकड़े कर डाले और उसे बोरे में भरकर पास के तालाब में ही फेंक दिया। लाश के टुकड़े मिलने के बाद ही हत्या की बात खुली थी। पुलिस ने जांच शुरू की थी।

यह खबर भी पढ़ें:- पहले गैंगरेप किया..फिर भट्टी में फेंका, हैवानों की पत्नियों ने ठिकाने लगाई लाश, CM गहलोत बोले- नहीं बख्शेंगे

पुलिस ने बताया-उस दिन क्या हुआ…

घटना के दिन नाबालिग लड़की खेतों में बकरियां चरा रही थी। इसी दौरान आरोपी कान्हा और कालू दोनों अपने परिजनों के साथ लकड़ियां काट रहे थे। कालू ने नाबालिग लड़की को अकेली देख चाय बनाकर लाने का बहाना बनाकर वहां से चला गया। वहां जाकर कालू नाबालिग लड़की पकड़ ले गया और उसके साथ रेप किया। इस दौरान जब कालू देर तक वापस नहीं आया तो कान्हा उसे ढूंढते हुए वहां पहुंचा और उसने भी नाबालिग के साथ रेप किया। इन सबके बाद नाबालिग वहां से भागने लगी तो कालू उसे फिर से पकड़कर लाया और उसके साथ फिर से रेप किया। रेप करने के बाद नाबालिग के सिर पर लाठ्ठ मारकर उसे अचेत कर दिया। इतने में वहां कालू के परिजन लाड और रानी भी आ पहुंचे और सबने मिलकर नाबालिग को जिंदा भट्टी में डाल दिया।

यह खबर भी पढ़ें:- Bhilwara Gangrape: भीलवाड़ा भट्‌टीकांड पर बवाल, SHO पर गिरी गाज, लोगों का फूटा गुस्सा, आज 3 कस्बे बंद

नाबालिग लड़की शाम तक वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश शुरू की। बेटी को तलाश करने के लिए परिजन घर से डेढ़ किमी दूर अपने खेत पर भी गए, जिसे पिता ने आरोपियों को दो साल से किराए पर दे रखा था। यहां पर कोयला बनानी की पांच भट्टी थी। लेकिन, यहां पर भी बच्ची नहीं मिली। इसके बाद घर आ गए। लेकिन, उसी शाम को पिता ने देखा कि भट्टी जल रही है, जबकि बारिश का मौसम था। ऐसे में परिजनों को शक हुआ और ग्रामीणों के साथ वापस खेत पर पहुंचे। जहां पर बच्ची की चप्पलें मिली। लोगों ने भट्‌ठी में पानी डाल आग को बुझाया और भट्टी से लड़की का एक अधजला हाथ और चांदी का कड़ा मिला।

पुलिस ने सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार…

कोटड़ी के पुलिस उपाधीक्षक श्याम सुंदर विश्नोई ने इस मामले की चार्जशीट पेश की। इस मामले में कान्हा और कालू, पत्नी, बहन, मां और पिता सहित 9 लोगों को आरोपी बनाया हैं। इसके साथ ही इस मामले में 48 लोगों को गवाह भी बनाया गया है।

(इनपुट-जयेश पारीक)

.