होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan News: राजस्थान के कर्मचारियों को भजनलाल सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, 3 प्रतिशत बढ़ाया DA

07:26 PM Oct 24, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Rajasthan News: राजस्थान के कर्मचारियों को भजनलाल सरकार एक के बाद एक दिवाली का तोहफा दे रही है. दरअसल भजनलाल सरकार ने राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों का DA 3% बढ़ाकर अब 53% कर दिया है. इस फैसले के बाद राजस्थान के कर्मचारियों में सरकार के प्रति खुशी जाहिर की और धन्यवाद दिया.

DA बढ़ोतरी का एक जुलाई से मिलेगा लाभ

बढ़े हुए DA का लाभ सरकारी कर्मचारियों को 1 जुलाई 2024 से मिलेगा. लेकिन 1 जुलाई से 31 अक्टूबर तक बढ़े DA की राशि GPF में जमा होगी. जबकि बढ़े हुए DA का नकद लाभ 1 नवंबर से मिलेगा. जो कर्मचारियों को नवंबर की दिसंबर में देय वेतन में जुड़कर मिलेगा.

ग्रेड पे भी बढ़ाया गया है

इससे पहले  राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को अधीनस्थ मंत्रालयिक कर्मचारियों की ग्रेड पे 600 रुपये बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. सीएम का यह ऐलान राज्य कर्मचारियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. अब इन कर्मचारियों का ग्रेड पे 6000 से बढ़कर 6600 रुपये हो गया है.

बोनस आज से, वेतन 30 को मिलेगा

राज्य कर्मचारियों को बोनस के भुगतान की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो जाएगी, वहीं वेतन इस बार 30 अक्टूबर को मिल जाएगा. सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों को पेंशन का भुगतान भी 30 अक्टूबर को कर दिया जाएगा. कर्मचारियों को बोनस देने के आदेश राज्य सरकार 13 अक्टूबर को ही जारी कर चुकी है. यह आदेश दिल्ली स्थित राजस्थान सरकार के कार्यालयों पर भी लागू होगा.

Next Article