For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Budget 2024 : भजनलाल सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, प्रदेश में होगी 70 हजार पदों पर भर्तियां

12:27 PM Feb 08, 2024 IST | Sanjay Raiswal
rajasthan budget 2024   भजनलाल सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा  प्रदेश में होगी 70 हजार पदों पर भर्तियां

Rajasthan Budget 2024 : राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को भजनलाल सरकार ने अपना पहला अंतरिम बजट पेश किया। राजस्थान के बजट में प्रदेश के युवाओं को तोहफा दिया है। राजस्थान सरकार ने प्रदेश में 70 हजार नई भर्तियों की घोषणा की है। वहीं युवाओं की काउंसिंग के लिए समस्त संभाग मुख्यालयों पर युवा साथी केंद्र बनेंगे।

Advertisement

पेपर लीक की घटनाओं पर कांग्रेस सरकार को घेरा

वित्त मंत्री दीया कुमारी ने पूर्ववर्ती सरकार के पेपर घोटाले पर कटाक्ष करते हुए कहा-हम आगामी दिनों में 70 हजार भर्तियां करेंगे। वित्त मंत्री दीया कुमारी ने बजट पेश करते हुए कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में पेपर लीक जैसी घटनाएं होने और समय पर पेपर का आयोजन नहीं होने से युवाओं के साथ अन्याय हुआ, इससे युवाओं में गहरा असंतोष है। हमने सरकार बनाते ही पेपर लीक जैसी घटनाओं की रोकथाम के लिए दोषियों को सजा दिलाने के लिए एसआईटी का गठन किया।

RPSC भर्ती परीक्षा का वार्षिक कैलेंडर होगा जारी

उन्होंने कहा-युवा हमारे कर्णधार है। उनके भविष्य को उज्जवल बनाना हमारी पहली प्राथमिकता है। इसके लिए प्रत्येक संभाग में रोजगार मेलों और उच्च शिक्षित संस्थानों में कैंपस प्लेसमेंट के आयोजन किए जाएंगे। इसके साथ ही स्किल डेवलपमेंट कराए जाएंगे। इसी के साथ प्रदेश में भर्ती परीक्षाएं समय पर कराने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग, राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग का वार्षिक भर्ती परीक्षा का कलेंडर जारी किया जाएगा।

.