For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

प्यार में मिला धोखा तो एक्स बॉयफ्रेंड ने खेला खूनी खेल, जानिए...उमा सुथार हत्याकांड की पूरी कहानी

अब तक तो यही माना जा रहा था कि जयपुर के उमा हत्याकांड की पीछे की वजह भद्दे कमेंट है। लेकिन, पूछताछ में आरोपी मंगेश अरोड़ा ने सनसनीखेज खुलासा किया, जिसे सुनकर पुलिस भी चौंक गई।
02:23 PM Dec 28, 2023 IST | Anil Prajapat
प्यार में मिला धोखा तो एक्स बॉयफ्रेंड ने खेला खूनी खेल  जानिए   उमा सुथार हत्याकांड की पूरी कहानी
Uma murder case

Uma Suthar Murder Case : जयपुर। राजधानी जयपुर में मंगलवार को युवती को कार से कुचलने वाले आरोपी मंगेश अरोड़ा को पुलिस ने करीब 30 घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया। चौंकाने वाली बात ये है कि अब तक तो यही माना जा रहा था कि जयपुर के उमा हत्याकांड की पीछे की वजह भद्दे कमेंट है। लेकिन, पूछताछ में आरोपी मंगेश अरोड़ा ने सनसनीखेज खुलासा किया, जिसे सुनकर पुलिस भी चौंक गई। इधर, पुलिस ने इस मामले में अब आरोपी मंगेश के दोस्त गौरव को भी गिरफ्तार किया गया है। घटना के वक्त गौरव गाड़ी में मंगेश के साथ बैठा हुआ था और मंगेश को उकसाने का काम कर रहा है।

Advertisement

पूछताछ में आरोपी मंगेश अरोड़ा ने बताया कि जिस लड़की को कार से कुचलकर उसने मौत के घाट उतारा है, वो उसकी एक्स गर्लफ्रेंड थी। पहले मंगेश अरोड़ा और उमा सुथार के बीच दोस्ती थी, जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई थी। लेकिन, कुछ दिनों पहले दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद उसने राजकुमार को अपना वॉयफ्रेंड बना लिया। इससे यह वह काफी खफा था।

इस खुलासा के बाद माना जा रहा है कि आरोपी काफी समय से इस खूनी खेल की साजिश रच रहा था। शायद यही वजह रही होगी कि उसने राजकुमार से दोस्ती की थी। घटना वाले दिन भी मंगेश अरोड़ा, श्रेया भारद्वाज, उमा सुधार और राजकुमार साथ-साथ थे। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

भाई और पिता तक पहुंची पुलिस तो सरेंडर करने लौटा मंगेश

घटना के बाद पुलिस ने उसके व्यापारी पिता से पूछताछ की थी, जिस पर आरोपी डर के कारण हनुमानगढ़ से जयपुर पुलिस को सरेंडर करने आ रहा था, तभी पुलिस ने उसे रास्ते में ही पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपी मंगेश के भाई और पिता से भी उसके बारे में पूछताछ की गई। जब आरोपी को जानकारी मिली कि पुलिस उसके परिवार से पूछताछ कर रही है तो वह जयपुर लौटा और फिर जवाहर सर्किल थाने में सरेंडर करने के लिए जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने रास्ते में ही उसे गिरफ्तार किया था।

आरोपी पहले अजमेर और फिर गया था हनुमानगढ़

पुलिस उपायुक्त ज्ञानचंद यादव ने बताया कि मंगेश पहले मानसरोवर गया, फिर वह अजमेर रोड होते हुए अजमेर और फिर हनुमानगढ़ तक पहुंच गया। उसने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया था। घटना के बाद से ही पुलिस आरोपी मंगेश के संभावित ठिकानों पर रेड कर रही थी। इस दौरान पुलिस के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे थे, जिनके आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही थी। लेकिन, जयपुर लौटने के बाद जब आरोपी जवाहर सर्किल थाने में सरेंडर करने के जा रहा था, तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

अलग-अलग राज्यों से हैं आरोपी और मृतका

आरोपी मंगेश अरोड़ा मूलतः हरियाणा का रहने वाला है और जयपुर के मानसरोवर में कपड़े का शोरूम चलाता है। आरोपी से पुलिस दिसंबर 2022 में जी-क्लब पर हुई फायरिंग मामले में भी पूछताछ कर चुकी है। जी-क्लब पर हुई फायरिंग के मास्टरमाइंड रितिक बॉक्सर था। ऐसे में माना जा रहा है कि उसका गैंगस्टर से भी संबंध है। वहीं, 25 वर्षीय मृतका उमा सुथार मध्यप्रदेश के नीमच की रहने वाली थी और पिछले दो साल से जयपुर में इवेंट का काम कर रही थी। लेकिन, जब काम नहीं मिलता था तो मालवीय नगर के एक होटल में रिसेप्शन पर बैठने लग गई थी।

ये है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक राजकुमार और मंगेश एक दूसरे को पहले से जानते थे। ये सभी एवरलैंड होटल के रूफटॉप पर रेस्टोरेंट का काम देखने आए थे। इस दौरान जब यह लोग होटल में खाना-पीना कर रहे थे तो उमा पर कमेंट करने को लेकर इनमें झगड़ा हो गया। विवाद के बाद मंगेश के दोस्त गौरव ने उसको भड़काया कि वो तुझे गाली दे रहा है, तू नामर्द है क्या। इस पर मंगेश ने अपनी कार से बेसबॉल का बल्ला निकाला और उमा के जाने के लिए बुक की गई कैब में तोड़फोड़ की। इसके बाद आरोपी अपनी कार को पीछे लेकर राजकुमार और उमा को जोरदार टक्कर मारकर फरार हो गया। कार की टक्कर से राजकुमार साइड में गिर गया था, लेकिन टायर के नीचे दबने से उमा की मौत हो गई थी।

ये खबर भी पढ़ें:-हत्यारे का कपड़े का शोरूम…G-क्लब फायरिंग केस में हो चुकी पूछताछ, जानें-युवती को कुचलने वाला कौन?

.