होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Ben Stokes लेंगे वनडे रिटायरमेंट वापस! वर्ल्ड कप 2023 में फिर मचाएंगे धमाल

01:21 PM Aug 15, 2023 IST | Mukesh Kumar

Ben Stokes returns to ODIs : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को लेकर एक बड़ी अपटेड सामने आई है। कहा जा रहा है कि स्टोक्स आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए वनडे रिटायरमेंट से वापस आयेंगे। आगामी वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाएगा, जिसका आगाज 5 अक्टूबर को होगा। इंग्लैंड डिफेंडिंग चैंपियन हैं। साल 2019 में स्टोक्स ने इंग्लैंड को विश्वविजेता बनाने में अहम रोल निभाया था। इसी वजह से इंग्लैंड को उनक अनुभव से काफी फायदा मिलेगा। बता दें कि बेन स्टोक्स ने जुलाई 2022 में वनडे प्रारूप से संन्यास ले लिया था। उन्होंने आखिरी वनडे साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli का रिकॉर्ड तोड़ेगा ये युवा खिलाड़ी, टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाई तबाही

र्ल्ड कप में वापसी के लिए तैयार बेन स्टोक्स
एक रिपोर्ट के मुताबिक, बेन स्टोक्स 'यू-टर्न' करने को तैयार हैं और वह अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संन्यास से वापसी कर इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल होंगे। भले ही वह आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेल पाएं। अगर कप्तान जोस बटलर उनसे पूछें तो वो विश्व कप में खेलने को तैयार हो सकते हैं। बता दें कि बेन स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ आईपीएल के 16 करोड़ रुपए के सालाना करार को छोड़ सकते हैं क्योंकि भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरु होकर 11 मार्च तक चलेगी। यदि स्टोक्स आईपीएल में मई के अंत तक 2 महीने भी खेलेंगे तो वह भारत में लगभग 5 महीने बिताएंगे। जो उनके लिए संभव नहीं होगा। उनके घुटने की सर्जरी कराने की उम्मीद है जिसके लिए आईपीएल विंडो ही सर्वश्रेष्ठ वक्त लगता है क्योंकि इससे वह प्रतिस्पर्घी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

इंग्लैंड ने जीता था 2019 का वर्ल्ड कप

साल 2019 में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्ड कप जीता था, तब स्टोक्स फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच थे। उन्होंने फाइनल में नाबाद 84 रनों की जिताऊ पारी खेली थी। बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच टाई हो गया था, जिसके बाद ज्यादा बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया। बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप 2019 में 66.43 की औसत से 465 रन बनाए थे और 7 विकेट लेने में सफल रहे थे।

Next Article