For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

10 दिन में फिर दौड़े बहरोड़ विधायक बलजीत यादव, अब जैसलमेर में पेपर लीक और किसानों के मुद्दे पर भरी हुंकार

11:14 AM Feb 16, 2023 IST | Jyoti sharma
10 दिन में फिर दौड़े बहरोड़ विधायक बलजीत यादव  अब जैसलमेर में पेपर लीक और किसानों के मुद्दे पर भरी हुंकार

बहरोड़ से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव इस समय जैसलमेर के पोकरण में हैं और सरकार की नीतियों के खिलाफ साथी कार्यकर्ताओं को लामबंद कर रहे हैं। वे आज पोकरण में सूर्योदय के साथ ही दौड़ लगा रहे हैं। उन्होंने यहां पर कहा कि उन्होंने विधानसभा में प्रण लिया है कि जब तक युवाओं, किसानों के मुद्दे पर सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा लेती और समस्याओं का समाधान नहीं कर देती तब तक मैं राजस्थान की 200 विधानसभाओं में इसी तरह सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक दौड़ लगाऊंगा। उन्होंने यहां पर अपनी 15 सूत्रीय मांग भी रखी।

Advertisement

प्यासे जी रहे हैं 13 जिलों के लोग

 बहरोड़ विधायक बलजीत ने यहां पर कहा कि 13 जिलों के लिए पानी पहुंचाने की यह योजना अधर में लटकी है यह जनता के साथ मजाक जैसा ही है। इधर राज्य सरकार हर साल सिर्फ बजट की गिनती में ही उलझाए रखती है। इस बार इतने करोड़ खर्च हुए, इतना बजट दिया लेकिन उसका काम कहीं क्यों नहीं दिखाई दे रहा है। बलजीत ने कहा कि चंबल का पानी हर साल ओवरफ्लो होकर व्यर्थ में बह जाता है आखिर उस कीमती पानी की ये सरकारें क्यों नहीं उपयोग कर पा रही हैं, दोनों ही अपनी-अपनी राजनीति में लगी हुई हैं, जनता की चिंता किसे है।

नंदी की कराई जाए नसबंदी

 किसानों की फसल खेतों में बर्बाद हो रही है, अवारा पशुओं की तो सरकार को जरा भी परवाह नहीं है, मेरी मांग है कि नंदी जो खेती में काफी काम आता है, उसकी नसबंदी कराई जाए, क्योंकि वे खेतों में खड़ी फसल को खराब कर रहे हैं और नंदी की नसबंदी कराना कोई गलत काम नहीं है पहले भी नसबंदी होती रही है। कम से कम इससे किसानों को तो कुछ फायदा पहुंचेगा। बलजीत ने कहा कि किसानों को फ्री बिजली, पानी जिस दिन मिल जाएगा उस दिन वह किसाने खुश रहने लग जेगा , उसका जीवन सफल हो जाएगा।

पस्त होती जा रही है सरकारी स्कूलों की हालत

विधायक ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकारी स्कूलों की हालत कितनी पस्त होती जा रही है, यह जर्जर होती इमारतों से साफ पता चल रहा है, मेरे खुद के क्षेत्र में कई स्कूल खस्ताहाल हो चुके हैं, मैंने इसकी सरकार से भी लगाई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, इसके बाद खुद मैंने स्कूलों में क्लास बनवाई, वहां पर गार्डन बनवाया, ट्रैक बनवाएं, ताकि स्कूल अच्छा हो वहां का वातावरण अच्छा हो। अब हर कई तो अपने बच्चे को प्राइवेट स्कूल में नहीं पढ़ा पाएगा , इतनी मोटी फीस आम आदमी कहां से दे पाएगा, लेकिन सरकार इस बारे में कुछ सोच ही नहीं रही है।

इससे पहले दो बार दौड़ लगा चुके हैं बलजीत

बलजीत ने कहा कि इन्हीं सब नीतियों के खिलाफ मैं सूर्योदय से सूर्यास्त तक दौड़ लगा रहा हूं। हमारे साथ और साथी विधायक भी साथ दे रहे हैं। अब वे विरोध जबरदस्त होगा, इस सरकार को जगाने के लिए और केंद्र को चेताने के लिए यह विरोध अब जारी रहेगा।  बता दें कि बलजीत यादव इससे दो बार सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक दौड़ लगा चुके हैं। बीती 6 फरवरी को भी उन्होंने जयपुर से सेंट्रल पार्क में पेपर लीक, ERCP को लेकर दौड़ लगाई थी इससे भी पहले करीब 10 महीने पहले भी गुरूकुल विश्वविद्यालय घोटाले के मामले और REET पेपर लीक के विरोध में दौड़ लगा चुके हैं।

.