For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बहरोड़ MLA को पहनाईं जूते-चप्पलों की माला, जमकर हुई जूतमपैजार, जानें-बलजीत यादव का विरोध क्यों?

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर है। बीजेपी-कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों के नेता ताबड़तोड़ प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं।
12:02 PM Nov 16, 2023 IST | Anil Prajapat
बहरोड़ mla को पहनाईं जूते चप्पलों की माला  जमकर हुई जूतमपैजार  जानें बलजीत यादव का विरोध क्यों

Baljeet Yadav : जयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर है। बीजेपी-कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों के नेता ताबड़तोड़ प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं। ऐसे में कुछ जगह प्रत्याशियों को विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है। ताजा मामला अलवर जिले के बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र का है। जहां पर बहरोड़ विधायक बलजीत यादव को गुस्साए ग्रामीणों ने जूते-चप्पलों की माला पहना दी। इस घटना के बाद विवाद इतना बढ़ गया कि विधायक समर्थकों और ग्रामीणों के बीच जमकर जूतमपैजार हो गई।

Advertisement

दरअसल, निर्दलीय विधायक बलजीत यादव बुधवार को बहरोड़ विधानसभा के गादोज गांव में चुनाव प्रचार के लिए गए हुए थे। इस दौरान ग्रामीणों ने माला पहनाकर और फूलों की बरसा कर विधायक बलजीत यादव का स्वागत किया। तभी एक ग्रामीण भीड़ को चीरता हुआ विधायक के पास पहुंच गया और जूते-चप्पलों से बनी माला विधायक के गले में डाल दी। इसके बाद ग्रामीणों और विधायक के समर्थकों के बीच जमकर हाथापाई हुई। बलजीत यादव मुर्दाबाद के नारे लगा रहे ग्रामीणों ने विधायक के साथ भी धक्का-मुक्की की। ऐसे में विवाद बढ़ता देख विधायक चुनाव प्रचार बीच में ही छोड़कर चले गए।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जिसमें स्वागत कार्यक्रम के दौरान एक ग्रामीण विधायक को जूते-चप्पलों की माला पहनाते हुए दिख रहा है। साथ ही ग्रामीण विधायक के विरोध में नारेबाजी करते नजर आ रहे है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब विधायक बलजीत यादव को ग्रामीणों का विरोध का सामना करना पड़ा है। कुछ दिनों पहले बहरोड़ के बिचपुरी गांव में भी ग्रामीणों ने विधायक बलजीत यादव को काले झंडे दिखाए थे और दुघेड़ा गांव में तो एक महिला ने विधायक को मंच से बोलने ही नहीं दिया था।

बहरोड़ विधायक का विरोध क्यों?

बता दे बहरोड़ विधायक बलजीत यादव इस बार राष्ट्रीय जनता सेना पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे है। वो साल 2018 में पहली बार बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक चुने गए थे। भ्रष्टाचार के खिलाफ काले कपड़े पहनकर शहर-शहर दौड़ लगाने के कारण बलजीत यादव लगातार सुर्खियों में रहे थे। उन्होंने 14 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्र में बलजीत यादव ने काले कपड़े पहन कर दौड़ लगाई थी। लेकिन, उन पर ही करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। आरोप है कि विधायक बलजीत ने सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए क्रिकेट बैट, बॉल, हेलमेट, बैटिंग पैड, स्टंप और ग्लब्स की खरीद में करोड़ों रुपए का घोटाला किया था। क्षेत्र में ऐसे भी चर्चा है कि विधायक बलजीत ने बहरोड़ के युवाओं को बिना अपराध के जबरन पुलिस थाने में बंद करवाया था। ऐसे में अब बलजीत यादव को ग्रामीणों का विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:-नहीं रहे कैलाश भंसाली…छात्र राजनीति से शुरू किया सियासी सफर, जोधपुर शहर से लगातार 2 बार रहे MLA

.